Breaking News

झारखंड विधानसभा में स्थानीय उम्मीदवारों को निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण देने संबंधी बिल पर प्रवर समिति की रिपोर्ट पेश

झारखंड विधानसभा में मंगलवार (7 सितंबर 2021) को निजी क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवारों के नियोजन को प्राथमिकता एवं आरक्षण देने संबंधी विधेयक पर प्रवर समिति की रिपोर्ट पेश  की गयी। विधानसभा में स्थानीय उम्मीदवारों के नियोजन पर प्रवर समिति के प्रतिवेदन की प्रतिलिपि सदन के पटल पर रखी गयी।

विधानसभा में विधेयक पेश किए जाने के बाद पत्रकारों के सवाल का जवाब देते श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता। Photo Credit - Satyanand Bhokta Twitter

रांची : झारखंड विधानसभा में मंगलवार (7 सितंबर 2021) को निजी क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवारों के नियोजन को प्राथमिकता एवं आरक्षण देने संबंधी विधेयक पर प्रवर समिति की रिपोर्ट पेश  की गयी। विधानसभा में स्थानीय उम्मीदवारों के नियोजन पर प्रवर समिति के प्रतिवेदन की प्रतिलिपि सदन के पटल पर रखी गयी। रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद विधानसभा परिसर में श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि झारखंड में अब रोजगार की बारिश होगी। उन्होंने कहा कि गैर सरकारी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरी देने संबंधी विधेयक के कानून की शक्ल लेने के बाद झारखंड में जितनी निजी कंपनियां व उपक्रम हैं, सभी में 75 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।


मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने एक ट्वीट के जरिए  भी अपनी बात कही। यह विधेयक सभी कंपनी, उद्योग, निबंधित सोसाइटी, गैर सरकारी सेक्टर में स्थानीय स्तर पर 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का काम करेगी।

मालूम हो कि विधेयक का प्रारूप राज्य सरकार ने पहले ही तैयार किया था, लेकिन बाद में उसे प्रवर समिति को भेज दिया गया था। प्रवर समिति ने इसमें अपनी ओर से कई सुझाव दिए जिसके बाद इसे विधानसभा में पेश किया गया।

यह भी देखें