Breaking News

झारखंड : जयमंगल ने अपने ही विधायकों पर दर्ज कराया FIR, हिमंत पर सरकार गिराने का आरोप

रांची : झारखंड की बेरमो सीट से कांग्रेस के विधायक जयमंगल सिंह ने एक दिन पहले पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी मात्रा में नकदी के साथ हिरासत में लिए गए तीन विधायकों के मामलो को नया मोड़ दे दिया है। जयमंगल सिंह ने अपनी ही पार्टी के तीन विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कच्छप व नमन बिक्सल के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत दी है।


जयमंगल ने लिखा है कि हावड़ा में भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़े गए कांग्रेस के तीन विधायकों ने उन्हें गुवाहाटी ले जाने और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से मिलने के लिए कोलकाता बुलाया था। कुमार जयमंगल सिंह द्वारा लिखे गए पत्र के अनुसार बिस्वा ने कथित तौर पर नई सरकार में प्रति विधायक 10 करोड़ रुपये के अलावा एक निश्चित मंत्री पद का आश्वासन दिया, जो वर्तमान झामुमो और कांग्रेस सरकार को गिराने के बाद बन सकता है।

जयमंगल के इन आरोपों पर हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है, कांग्रेस के बड़े से बड़े नेता मेरे संपर्क में हैं। राजनीति की बात नहीं है लेकिन जब एक व्यक्ति 22 साल एक पार्टी में रहता है तो संपर्क तो बनते ही हैं। इसके लिए एफआइआर दर्ज़ करना, पता नहीं कांग्रेस को क्या हो गया है।

उधर, भारी मात्रा में नकदी के साथ गिरफ्तार झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों समेत पांच लोगों को आज कोलकाता में कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले की जांच भी सीआइडी को सौंप दी गयी है।


वहीं, कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने कहा है कि इस मामले से झारखंड में भाजपा का ऑपरेशन लोटस उजागर हो गया है, दिल्ली की हम दो जोड़ी झारखंड में वही करना चाहती है जो उन्होंने महाराष्ट्र में इडी का जोर लगाकर किया।

उधर, कांग्रेस हाइकमान ने नकदी के साथ पकड़ाये तीनों विधायकों को निलंबित कर दिया है।

 

यह भी देखें