Breaking News

आर्टिस्ट्स ऑफ झारखंड कलाकारों को दे रहा मंच, दर्जनों कलाकारों ने दी लाइव प्रस्तुति

वर्ष 2017 में मंच की शुरूआत झारखंड के कलाकारों ने व्हाट्सअप ग्रुप के माध्यम से की। वर्ष 2020 में ऑफिसियल फेसबुक पेज पर लाइव गीत- संगीत की प्रस्तुति का अयोजन किया गया।

रांची: आर्टिस्ट्स ऑफ झारखंड कलाकारों को एक मंच पर लाने का प्रयास कर रहा है। वर्ष 2017 में मंच की शुरूआत झारखंड के कलाकारों ने व्हाट्सअप ग्रुप के माध्यम से की। वर्ष 2020 में ऑफिसियल फेसबुक पेज पर लाइव गीत- संगीत की प्रस्तुति का अयोजन किया गया। जिसमें राज्य भर के करीब एक सौ कला प्रेमियों ने अपनी प्रस्तुति दी। लाइव प्रोग्राम की मांग बढ़ने पर इस मंच को अपग्रेड करते हुए नेशनल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बनाया गया। जिसके उपरांत वर्ष 2021 में देश भर के लगभग 50 से अधिक कलाकारों ने लाइव प्रस्तुति दी है।

इस संबंध में संचालक प्रणय प्रबोध ने बताया कि यह मंच कला, संस्कृति, पर्यटन और साहित्य से जुड़े लोगों के बीच सेतु का काम करता है। जहां सभी अपने विचार को स्वतंत्र रूप से रख सकते हैं। इस मंच का मुख्य उद्देश्य लोगों में कला, संस्कृति, पर्यटन और साहित्य से जुड़े लोगों में सृजनात्मक क्षमता का विकास करना है। इस मंच की खासियत है कि कला की प्रस्तुति के दौरान भाषा और कला की विधा को बंधन से मुक्त रखा गया है। इस मंच से सभी भाषा-भाषी और कलाकार जुड़े सकते हैं।

इस मंच के माध्यम से अबतक 100 से अधिक ऑनलाइन पर्फार्मेंस कराए जा चुके हैं। जिसमें झारखंड सहित बिहार, बंगाल, उड़ीसा, चेन्नई और महाराष्ट्र के भी कलाकारों ने भी लाइव प्रस्तुति दी है। आर्टिस्ट्स ऑफ झारखंड के मंच पर पर्व- त्योहारों के समय विशेष लाइव प्रस्तुति करायी जाती है।

लाइव प्रोग्राम में गायन, वादन, लाइव पेंटिंग, एक्टिंग, मिमिक्री, स्टैंडअप कॉमेडी, थियेटर सहित अन्य विधाओं के कलाकारों को नि:शुल्क प्रस्तुति का मौका दिया जाता है। विभिन्न संस्थानों के माध्यम से आयोजित प्रतियोगिताओं की जानकारी मंच पर साझा की जाती है। अगर आपमें भी कोई हूनर है, तो 9142315049 पर व्हाट्सअप करें। अपनी कला और कौशल को छुपाएं नहीं, प्रदर्शित करें।

यह भी देखें