15 दिनों से पानी की किल्लते झेल रहे भुरकुंडावासी, स्थानीय बीजेपी नेता ने केन्द्रीय मंत्री को लिखा पत्र

Coal Minister prahlad joshi.

रामगढ़: रामगढ़ जिला के भुरकुंडा क्षेत्र में पानी लेकर समस्या उत्पन्न हो गया है. इस बात लेकर बीजेपी के नेता जय प्रकाश पांडेय एक पत्र भारत के केन्द्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी को लिखा है. जिसमें उन्होंने बताया कि सीसीएल के बरक-सयाल एरिया में पानी की सप्लाई आकाशदीप कालोनी रिभर साईड से किया जाता था.

पानी सप्लाई बंद होने से 50 हजार लोग प्रभावित

मगर समरसेबुल पम्प खराब होने के करण लोकल व्यवस्था द्वारा पतरातु डैम का पानी को कुआं में गिराकर पम्प द्वारा  लगभग 10 वर्षों से पानी सप्लाई की जाती थी. जिससे आकाशदीप कॉलोनी के लोगों की जरुरत पूरा किया जाता था. मगर पानी की सप्लाई 15 दिनों से बंद है. पानी नहीं मिलने से 50 हजार से अधिक लोग सीधे तौर पर प्रभावित हो रहें है. और साथ सीसीएल में काम करने वाले मजदूरों की हालत दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है. पानी नहीं मिलने कारण सभी शौचालय जाम हो गये है. और रोजमर्रा की जिदंगी की आवश्कता पूरा नहीं हो पा रही है.

नहीं मिला स्थानीये सीसीएल से मदद, तो लिखा सीधे केन्द्रीय मंत्री को पत्र

कोरोना महामारी के समय कई और प्रकार की बिमारी फैलने की सम्भावना होने लगी है. इस में सीसीएल सीएमडी, बरका -सयाल जीएम और भुरकुंडा पीओ से मिला, लेकिन अभी तक समस्या पर कोई समाधान नहीं निकाला है. पत्र के माध्यम से उन्होंने कोयला मंत्री से मदद की गुहार लगाया है किस जल्द से जल्द पानी की व्यवस्था आकाशदीप कालोनी करें, ताकि लोग रोजमर्रा की जिदंगी की आवश्कता पूरा कर सकें.

यह भी देखें