Breaking News

धनबाद में ऑनर किलिंग, अंतर जातीय विवाह से नाराज पिता ने बेटी को गला रेत कर मार डाला

धनबाद : झारखंड के धनबाद में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की आंखों के सामने बेटी की गला रेत कर हत्या कर दी। पिता बेटी द्वारा अंतर जातीय प्रेम विवाह करने से नाराज था और जमीन दिखाने के झांसे में लेकर उसने उसे बुलाया था, जिसके बाद घटना को अंजाम दिया गया।

यह घटना धनबाद के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बड़ा नावाटांड़ की है। झरिया चार नंबर बर्फकल निवासी सब्जी विक्रेता राम प्रसाद साव अपनी बेटी खुशबू कुमारी द्वारा अंतरजातीय विवाह करने से नाराज था। लड़की ने सात महीने पहले धनबाद के सरायढेला में पेट्रोल पंप पर काम करने वाले करण बाउरी से प्रेम विवाह किया था, जिसके बाद पिता नाराज था। दोनों विवाह के बार स्टील गेट पर किराये के मकान में रहते थे।

जानकारी के अनुसार, गोविंदपुर में कुरैशीनगर से बड़ा नावाटांड़ के बीच दो साल पहले एक जमीन खरीदी थी, इसी जमीन को दिखाने के बहाने ऑटो से वह अपनी बेटी को को नावाटांड ले गया। यह घटना बुधवार शाम साढे चार बजे की है। फिर सुनसान जगह पर पिता राम प्रसाद साव ने खुशबू की गर्दन पर चाकू से वार कर दिया, जिससे लड़की के गर्दन से खून की तेज धार निकलने लगी। अधिक खून बह जाने से मौके पर ही लड़की की मौत हो गयी और राम प्रसाद साव घटनास्थल से फरार हो गया। साथ में मौजूद राम प्रसाद की पत्नी सुनीता देवी ने उसका कुछ दूर तक पीछा किया लेकिन वह पकड़ में नहीं आया।

घटना के बाद रोती-बिलखती हुई सुनीता देवी झरिया थाना पहुंची। झरिया पुलिस ने कहा कि मामला गोविंदपुर थाना क्षेत्र का है, इसलिए वहां जाएं। इसके बाद वह अपने भाई अजय कुमार साव के साथ गोविंदपुर थाना पहुंची और शिकायत दर्ज करायी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल शुरू की गयी। पुलिस ने लड़की के शव को पोर्स्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सुनीता देवी ने बताया कि राम प्रसाद साव बेटी खुशबू के घर से भाग कर पड़ोस के लड़के से प्रेम विवाह करने से तनाव में रहता था। राम प्रसाद ने बुधवार को बेटी को फोन कर मिलने की इच्छा जतायी। उसके बाद उसके बताये पते पर राम प्रसाद पत्नी के साथ पहुंचे, फिर वहां पहुंच कर राम प्रसाद ने कहा कि उसने गोविंदपुर में एक जमीन ली है जिसे उसे दिखाना चाहते हैं। फिर तीनों ऑटा से उक्त स्थल पर पहुंचे जहां घटना को अंजाम दिया गया।

यह भी देखें