Breaking News

असमय ट्रांसफर का दुमका के जन स्वास्थ्य कर्मियों ने किया विरोध, समय पर वेतन की मांग

दुमका : झारखंड चिकित्सा एव जन स्वस्थ्य कर्मचारी संघ, ज़िला शाखा दुमका के कर्मियों की एक बैठक शुक्रवार को विभाग के विभिन्य मुद्दों को लेकर हुई। इसमें कर्मियों ने संघ को अपने समस्याओं से अगवत कराते हुए कहा कि जो कर्मी एनएचएम के तहत शीर्ष 2011 में कार्यरत है, उनके वेतन एवं वेतन से कटौती की गई समान भविष्य निधि मद में की गई कटौती की राशि उनके लेखा खाता संख्या में जमा नहीं हो रही है। यह अत्यंत ही चिंता की बात है।

कुछ कर्मियों की अनुपस्थिति विवरणी उनके नियंत्रित पदाधिकारी द्वारा समय पर नहीं दिया जा रहा है। फलतः ऐसे कर्मियों का वेतन आदि का भुगतान अवरुद्ध है। कर्मियों ने एकजुट होकर एक स्वर में माह अगस्त में सिविल सर्जन, दुमका के द्वारा निर्गत पत्र संख्या 3187 दिनांक 01.08.2022 द्वारा संभवित स्थानांतरण की प्रक्रिया का विरोध किया। कर्मियों ने सामूहिक रूप से मांग की कि सरकार द्वारा निर्धारित माह में ही कर्मियों का उनसे विकल्प के आधार पर स्थांतरण किया जाये। साथ ही कर्मियों ने निदेशक प्रमुख स्वस्थ्य सेवाएं झारखंड, रांची के पत्रांक 1330.23 दिनांक 26.06.2022 के आलोक में सिविल सर्जन दुमका के पत्रांक 1969 दिनांक 04.07.2022 के संदर्भाें और प्रतिवेदनों का भी उल्लेख किया। साथ ही इसके अनुरूप निदेशक प्रमुख के उनके आदेश या निर्देश आने तक प्रतीक्षा की जाए। तभी किसी तरह की कार्यवाही करना अपेक्षित होगा।

कर्मियों ने समय पर वेतन आदि के भुगतान की भी मांग की। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष साथी तपन कुमार ठाकुर ने की। बैठक में झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला सचिव सह राज्य सचिव राजीव नयन तिवारी, चिकित्सा संघ के जिला मंत्री कैलाश प्रसाद साह, कोषाध्यक्ष शेलेन्द्र कुमार, मीडिया प्रभारी सच्चिदानंद सोरेन, साधु मंडल, मुनव्वर हुसैन, विपिन कुमार सिंह, संजीव कुमार सिंह, संजय झा, अभयकांत सिंह, कृष्ण कुमार, संगीता कुमारी, जया कुमारी, बबलू रजक, नीलम देवी, गीता कुमारी, चंद्रमोहन झा, प्रदीप घोष, मनोज कुमार मंडल, श्री कुमार मिश्रा, दीपक दुबे, फनी लाल, निशांत कुमार सिंह, आजीतेस राय, बेलुसंजय हांसदा, संजय कुमार आदि उपस्थित थे।

यह भी देखें