Breaking News

दुमका : आदिवासी युवक को जाति सूचक गाली देने व मारपीट का मामला, कार्रवाई की मांग

दुमका : 17 नवंबर शाम सवा पांच बजे पुलिस लाईन के समीप एक आदिवासी युवक को जातिसूचक गाली देने और मारपीट करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में 19 नवंबर को पीड़ित आदिवासी यवक बेनिसन हांसदा ने दुमका एससी-एसटी थाने में लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

इस शिकायत में कहा गया है कि बुलेट क्लाविक मोटरसाइकिल संख्या जेएच 04वाई 3620 पर सवार रंजीत कुमार पाण्डेय और उसके दो अन्य साथी के द्वारा खुद को पुलिस का आदमी बताते हुए मेरे यानी बेनिसन हाँसदा के साथ अभद्र जातिसूचक गाली-गलौज और मारपीट की गई है। साथ ही यह भी कहा कि तुम आदिवासी, नक्सली हो और तुमलोग झारखंड को गंदा किए हो, ऐसा बोलकर जलील करते हुए मारपीट की।

इस घटना के संदर्भ में बेनिसन हाँसदा ने पुलिस अधीक्षक, दुमका को लिखित आवेदन देकर इंसाफ दिलाने की माँग की। साथ ही साथ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति थाना, दुमका में भी एफआईआर दर्ज करा कर कानूनी कार्रवाई का आग्रह किया है।

मौक पर दुमका के तमाम आदिवासी संगठन के लोग भारी संख्या में मौजूद थे और इस घटना के विरोध में बेनिसन हाँसदा को जल्द से जल्द न्याय दिलाते हुए रंजीत कुमार पाण्डेय पर कठोर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है। साथ ही सभी आदिवासी संगठनों ने कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी।

यह भी देखें