Breaking News

धनबाद : गोफ में समाया मजदूर, लोगों ने हाथ पकड़ कर निकाला बाहर, पूरा शरीर झुलसा

आग में झुलसा मजदूर रमेश पासवान। फोटो क्रेडिट : सोशल मीडिया।

धनबाद : धनबाद केंदुआ इलाके के गंसाडीह – 3 नंबर आउटसोर्सिंग प्रोजेक्ट के निकट रविवार सुबह गोफ बन जाने से एक युवक उसमें डूब गया, हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने उसे हाथ के सहारे खींच कर बाहर निकाला। लोगों ने उसके हाथ को बाहर देखा जिसके बाद वे उसे बचाने के लिए आगे आए।

जानकारी के अनुसार, 35 वर्षीय मजदूर रमेश पासवान उर्फ उमेश पासवान रविवार सुबह शौच के लिए गया था। उसी समय गंसाडीह – 3 आउटसोर्सिंग प्रोजेक्ट के निकट जोरदार आवाज के साथ धरती फटी और गोफ बन गया, जिसमें रमेश समा गया।

बताया जाता है कि जब वज शौच के लिए जंगल की ओर जा रहा था उसी समय जमीन पर पैर रखते ही भू धंसान की घटना हुई जिसमें वह समा गया, जिससे उसका पूरा शरीर आग से झुलस गया। उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। गोफ की गहराई पांच से छह फीट और व्यास करीब ढाई फीट बताया गया है।

बीसीसीएल गोधर प्रबंधन ने इलाके को पहले से ही भू धंसान व अग्नि प्रभावित क्षेत्र घोषित कर रखा है। रमेश आसंगठित क्षेत्र का मजदूर है और दिहाड़ी पर काम करता है। उसके तीन छोटे बच्चे हैं।

युवक के लिए स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधियों ने मुआवजे व बेहतर इलाज की मांग की है। उसे बेहतर इलाज के लिए बोकारो जनरल अस्पताल रेफर किया गया है।

मालूम हो कि धनबाद के कोयला खनन क्षेत्र के कई इलाके में भूमिगत आग है और समय-समय पर इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं।

यह भी देखें