झारखंड पहुंचे कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी बोले, कोयला के लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं

Union Minister Pralhad Joshi in Chatra, Jharkhand. ANI Photo.

चतरा : झारखंड के चतरा पहुंचे कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि कोयला को लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के सभी बिजलीघरों को कोयला आपूर्ति करने का प्रयास किया जा रहा है, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

प्रह्लाद जोशी ने गुरुवार को झारखंड के साउथ इस्टर्न कोल फिल्ड का जायजा लिया और कोयला उत्पादन एवं आपूर्ति की जानकारी हासिल की। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि देश में कोयले को लेकर चिंता की जरूरत नहीं है।


केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि बारिश के कारण कोयला का उत्पादन प्रभावित हुआ था और उसका आयात रुक गया था। उन्होंने कहा कि कल तक हमने दो मिलियन टन कोयला की आपूर्ति की है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम थर्मल पॉवर प्लांट की मांग को पूरा कर सकें। उन्होंने कहा कि कोयला की आपूर्ति बढायी गयी है।

वहीं, अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कोयला मंत्रालय की ओर से 25 फरवरी को ही राज्यों और निजी बिजली घरों को आवंटन के हिसाब से कोयला उठाव के लिए कहा गया था। कोयला सचिव अनिल जैन की ओर से लिखे गए पत्र में आशंका जतायी गयी थी कि अगर कोयला नहीं उठाया गया तो उसमें स्वतः आग भी सुलग सकती है।

यह भी देखें