Breaking News

लगातार हो रही बारिश से रांची का तापमान छह डिग्री गिरा

9 सितम्बर को राँची का अधिक्तम तापमान 31.6 डिग्री सेलसियस था जो सोमवार को घटकर 25.6 डिग्री सेलसियस हो गया है। वहीं न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेलसियस के आस पास है।

चक्रवात के बारिश से भीगी राँची

राँची : झारखण्ड के कई इलाकों में सोमवार से तेज बारिश हो रही है। इससे राज्य के संथाल और कोल्हान प्रमंडल के जिले ज्यादा प्रभावीत हैं। सोमवार से राज्य में हो रहे लगातार बारिश से राँची के अधिक्तम तापमान में छह डिग्री की गिरावट देखी गइ है। 9 सितम्बर को राँची का अधिक्तम तापमान 31.6 डिग्री सेलसियस था जो सोमवार को घटकर 25.6 डिग्री सेलसियस हो गया है। वहीं न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेलसियस के आस पास है।

मौसम विभाग के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया की झारखण्ड के विभिन्न जिलों में बंगाल की खाड़ी में आये चक्रवात की वजह से रह रह कर सोमवार से बारिश हो रही है। उन्होंने बताया कि बुधवार तक बारिश होते रहने की संभावना है। बुधवार को चक्रवात का असर कम हो जाएगा।

अभिषेक आनंद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में उठे इस चक्रवात का मुख्य केंद्र ओड़िशा है। इस कारण संताल और कोल्हान प्रमंडल के जिलों में इसका अधिक असर देखा जा रहा है। साथ ही पूरे राज्य में इसके वजह से बारिश हो रही है। इससे चाइबासा के जगरनाथपुर  में सबसे अधिक करीब 70 मीमी बारिश हुई है। वहीं मधुपुर में 61 मीमी, चक्रधरपुर में 46 मीमी बारिश दर्ज की गई है।

यह भी देखें