Breaking News

दुमका : गोगो माह पर जरूरतमंद महिलाओं के बीच साड़ी व चावल का वितरण

मालोती मुर्मू, गांव कुकुरतोपा, जामा प्रखंड।

दुमका : गोगो माह या मदर डे के पावन अवसर पर सामाजसेवी सच्चिदानंद सोरेन ने जरूरतमंद बुजुर्ग महिलाओं के बीच साड़ी और चावल का वितरण किया। ज्ञात हो 8 मई को को पूरे विश्व मे मदर डे मनाया जाता है। समाज सेवी सच्चिदानंद ने अपनी स्वर्गीय माता रुक्मणी हेम्ब्रम की स्मृति में जरूरतमंदों के बीच यह वितरण किया।

यह वितरण दुमका प्रखंड और जामा प्रखंड की महिलाओं किया गया। इसका विवरण इस प्रकार है:

1. तालामय मुर्मू, गांव पकड़डीहा, पंचायत चैनपुर, दुमका प्रखंड की रहने वाली हैं। इन्हें विधवा पेंशन या बुजुर्ग पेंशन का लाभ नहीं मिलता है। इनको सहायता प्रदान की गयी।

तालामय मुर्मू।

 

2. चूबुय हेम्ब्रम, गांव पाथरपानी, पंचायत कैराबानी, दुमका प्रखंड की रहने वाली हैं। इन्हें किसी तरह का पेंशन लाभ नहीं मिल रहा है और राशन कार्ड भी नही है। इस कारण राशन नहीं मिल रहा है। इन्हें भी सहायता वितरित की गयी।

चूबुय हेम्ब्रम।

 

3. सोनोति मरांडी, गांव पाथरपानी, पंचायत कैराबानी, दुमका प्रखंड की रहने वाली हैं और विधवा पेंशन के लाभ से वंचित है। इनके पास राशन कार्ड नहीं होने के कारण इन्हें राशन भी नहीं मिलता है।

सोनोति मरांडी।

 

4. सनातन बीबी, गांव पाथरपानी, पंचायत कैराबानी, दुमका प्रखंड की रहने वाली हैं।विधवा हैं और बच्ची के साथ रहती हैं। इन्हें भी सहायता वितरित की गयी।

सनातन बीबी।

 

5. मालोती मुर्मू, गांव कुकुरतोपा, जामा प्रखंड की रहने वाली हैं। ये दोनों पैरों से दिव्यांग हैं। चल-फिर नहीं पाती हैं। इन्हें भी सहायता वितरित की गयी।