Breaking News

रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देने पहुंचे छोटे भाई पशुपति कुमार पारस, पार्टी में बंटवारे के पहली बार भतीजे से हुए आमने-सामने

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस रविवार को अपने बड़े भाई व लोजपा के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे। रामविलास पासवान के सांसद पुत्र चिराग पासवान ने पिता की पहली बरसी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन अपने पटना स्थित आवास पर किया, जिसके लिए उन्होंने मतभेदों के बावजूद चाचा पशुपति समेत तमाम लोगों को न्यौता दिया।

बड़े भाई रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस। एएनआइ फोटो।

पटना : केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस रविवार को अपने बड़े भाई व लोजपा के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे। रामविलास पासवान के सांसद पुत्र चिराग पासवान ने पिता की पहली बरसी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन अपने पटना स्थित आवास पर किया, जिसके लिए उन्होंने मतभेदों के बावजूद चाचा पशुपति समेत तमाम लोगों को न्यौता दिया।

रामविलास पासवान के निधन के बाद कुछ महीने पूर्व केंद्र में कैबिनेट विस्तार से ठीक पहले लोजपा दो फाड़ हो गयी थी। पशुपति कुमार पारस से चिराग को छोड़ शेष सभी सांसदों के साथ खुद को लोजपा का अध्यक्ष घोषित कर दिया और अपने सांसदों के बूते मोदी कैबिनेट में जगह पा ली। वहीं चिराग पासवान अकेले पड़ गए, जिसके बाद पिता की प्रति सहानुभूति व जनता के समर्थन की थाह लेने के लिए उन्होंने बिहार का दौरा किया। इस कार्यक्रम के बाद उन्होंने पिता की बरखी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम बड़ी व महत्वपूर्ण राजनीतिक हस्ती को न्यौता दिया।


रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देने बिहार के राज्यपाल फागु चौहान भी उनके आवास पर पहुुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामविलास पासवान की पहली बरसी पर चिराग पासवान को एक पत्र लिख कर दिवंगत रामविलास के भारत में राजनीतिक योगदान को याद किया है और उन्हें एक प्रकार से श्रद्धांजलि दी है।


पीएम की चिट्ठी को चिराग पासवान ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री के पत्र को ट्वीट करते हुए और उन्हें संबोधित करते हुए चिराग ने लिखा है, सर आपने पिता जी के पूरे जीवन के सारांश को अपने शब्दों में पिरो कर उनके द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों का सम्मान किया है व उनके प्रति अपने स्नेह को प्रदर्शित किया है।


वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया: आज पटना श्री कृष्णापुरी आवास पर आयोजित लोजपा के संस्थापक पद्म भूषण रामविलास पासवान की बरसी कार्यक्रम में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने हवन पूजन किया। इस दौरान बरसी कार्यक्रम में केंद्रीय ंत्री पशुपति पारस भी सम्मिलित हुए। इस ट्वीट को खुद चिराग पासवान ने भी रिट्वीट किया।