Breaking News

तेजस्वी के बाद लालू प्रसाद यादव से मिले चिराग पासवान, पैर छू कर लिया आशीर्वाद, मुलाकात की बतायी यह वजह

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से गुरुवार देर शाम दिल्ली में मुलाकात की। यह मुलाकात लालू प्रसाद यादव की राज्यसभा सांसद बेटी मीसा भारती के आवास पर हुई।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का पैर छू कर आशीर्वाद लेते चिराग पासवान। एएनआइ फोटो।

नयी दिल्ली : लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से गुरुवार देर शाम दिल्ली में मुलाकात की। यह मुलाकात लालू प्रसाद यादव की राज्यसभा सांसद बेटी मीसा भारती के आवास पर हुई। इस दौरान चिराग पासवान ने लालू प्रसाद यादव का पैर छू कर आशीर्वाद लिया। राजद विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात के अगले ही दिन लालू से चिराग पासवान ने मुलाकात की है।

चिराग पासवान ने इस मुलाकात को लेकर कहा कि वे उन्हें अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान की बरखी में शामिल होने के लिए आमंत्रण देने आए हैं। इससे पहले पटना में चिराग पासवान राबड़ी देवी के आवास पर तेजस्वी यादव को बरखी कार्यक्रम का न्यौता देने पहुंचे थे।


चिराग पासवान ने लगातार बिहार के प्रमुख नेताओं के आवास पर पटना व दिल्ली में जाकर उन्हें इस आयोजन में आने का न्यौता देे रहे हैं। उन्होंने बिहार के भाजपा कोटे के दोनों सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी सहित कई महत्वपूर्ण राजनीतिक हस्तियों को न्यौता दिया है।

पटना में 12 सितंबर को श्रीकृष्णापुरी स्थित पासवान परिवार के आवास पर बरखी कार्यक्रम होना है। हालांकि यह चिराग पासवान के लिए निजी और भावुक आयोजन है, लेकिन इसके राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं।


चिराग पासवान इससे पहले चाचा पशुपति कुमार पारस के अलग धड़ा बनाने के बाद बिहार का दौरा कर अपनी ताकत को टटोल चुके हैं। उसके बाद तेजस्वी यादव से उनकी मुलाकात अहम है। यह समझा जाता है कि अगर चिराग पासवान राजद के साथ आते हैं, तो उसकी ताकत बढेगी। पिता रामविलास पासवान के कारण चिराग की दलितों में स्वाभाविक पैठ है और यह वोट के रूप में अगर महागठबंधन के तरफ शिफ्ट होता है तो आने वाले दिनों में बिहार की राजनीतिक तसवीर इससे प्रभावित हो सकती है।

 

यह भी देखें