Breaking News

चिराग पासवान के चचेरे भाई व सांसद प्रिंस राज पर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की रेप की एफआइआर

Chirag Paswan With Prince Raj.

नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने लोजपा के पारस धड़े के सांसद प्रिंस राज के खिलाफ बलात्कार की प्राथमिकी दर्ज की है। बिहार के समस्तीपुर से लोजपा सांसद व लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के चचेरे भाई प्रिंस राज के खिलाफ कनाट प्लेस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

प्राथमिकी में चिराग पासवान के नाम का उल्लेख इस संदर्भ में किया गया है कि उन्होंने अपने चचेरे भाई प्रिंस राज के खिलाफ कार्रवाई में देरी करने के लिए षड्यंत्र रचा।

इस मामले में नौ सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की गयी है और अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस नेे चिराग व प्रिंस से इस मामले में उनका पक्ष जानने का प्रयास किया तो अखबार के अनुसार, कॉल का जवाब नहीं दिया गया।

पीड़ित पक्ष की वकील सुदेश कुमारी जेठवा ने अखबार को बताया कि हमने मई में दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी और इसके लिए दिल्ली की एक अदालत को आवेदन दिया था। इस मामले में अदालत ने प्रिंस राज और उनके चचेरे भाई चिराग पासवान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया।

प्रिंस राज अपने पिता रामचंद्र पासवान की मौत के बाद उनकी सीट से निर्वाचित हुए थे। प्रिंस राज हाल में केंद्र में कैबिनेट विस्तार के पहले चाचा पशुपति कुमार पारस सहित अन्य सांसदों के साथ लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के खिलाफ बगावत कर एक नया धड़ा बनाया, जिसे संसद में मान्यता भी हासिल हो गयी।

प्रिंस ने इससे पहले 10 फरवरी को शिकायतकर्ता के खिलाफ रंगदारी की प्राथमिकी दर्ज करायी थी। उन्होंने कहा था कि मुझे पता चला है कि महिला ने मुझ पर आरोप लगाए हैं। यह दावे झूठे, मनगढंत और मेरी प्रतिष्ठा को खतरे में डालकर पेशेवर व व्यक्तिगत रूप से मुझ पर दबाव बनाने के लिए बड़ी आपराधिक साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा था कि पुलिस के सामने में उन्होंने सबूत पेश कर दिए थे।

यह भी देखें