Breaking News

भागलपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर, भोलानाथ फ्लाईओवर निर्माण की सुगबुगाहट शुरू

पटना: भागलपुर के लोगों के लिए जरूरी खबर (Good news for the people of Bhagalpur) है। जिले के भोलानाथ फ्लाईओवर का निर्माण अगले साल की शुरूआत यानी जनवरी-फरवरी में शुरू हो जाएगा। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम (Bihar State Bridge Construction Corporation) के अधिकारी बताते हैं कि 2024 के अंत तक फ्लाईओवर पर गाड़ियां सरपट दौड़ेगी। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक से मोहर लगाने के साथ ही फ्लाईओवर निर्माण में आ रही सभी दिक्कतों को दूर होने के पश्चात सोमवार को फ्लाईओवर के लिए टेंडर निकला। ठेकेदारों को टेंडर भरने के लिए आखिरी तारीख 10 अक्टूबर तक समय दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक 14 अक्टूबर को टेंडर का तकनीकी बिड खुलेगा। कुल 137 करोड़ खर्च कर 1390 मीटर लंबाई में बनने वाले इस फ्लाईओवर का निर्माण भीखनपुर गुमटी नंबर तीन से मिरजानहाट शीतला स्थान चौक तक होगा। फ्लाई ओवर के बीच में 60 से अधिक पिलर बनेंगे। अधिकारियों ने बताया कि फ्लाईओवर के नीचे और ऊपर प्रकाश की व्यवस्था (lighting arrangement) होगी। बार-बार लाइट को जलाने तथा बुझाने की झंझट से निजात के लिए और बिजली बिल का पेमेंट की दिक्कत से मुक्ति के लिए सोलर लाइट लगाए जाएंगे।

पुल निर्माण निगम के वरिय परियोजना इंजीनियर श्रीकांत शर्मा बताते हैं कि भोलानाथ फ्लाईओवर (Bholanath Flyover) का निर्माण 1390 मीटर में होगा। डिक्शन मोड़ और इशाकचक के नजदीक सर्विस रोड को शामिल नहीं किया गया है। आने वाले दिनों में जरूरत के हिसाब से सर्विस रोड के निर्माण पर मंथन किया जाएगा। लिहाजा इस इशाकचक के पास इसके लिए विकल्प खुला रहेगा। अगले साल की शुरुआत जनवरी-फरवरी के बीच निर्माण शुरू होगा और 2024 के मई तक निर्माण पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है।

यह भी देखें