Breaking News

बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का 76 साल की उम्र में निधन, नीतीश व तेजस्वी ने जताया दुःख

बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का बुधवार (आठ सितंबर 2021) को निधन हो गया। सदानंद सिंह बिहार कांग्रेस विधायक दल के पूर्व में नेता रह चुके हैं और प्रदेश कांग्रेस के सबसे पुराने व कद्दावर चेहरों में शुमार रहे हैं। सदानंद सिंह भागलपुर क्षेत्र से आते थे।

Sadanand Singh File Photo.

पटना : बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का बुधवार (आठ सितंबर 2021) को निधन हो गया। सदानंद सिंह बिहार कांग्रेस विधायक दल के पूर्व में नेता रह चुके हैं और प्रदेश कांग्रेस के सबसे पुराने व कद्दावर चेहरों में शुमार रहे हैं। सदानंद सिंह भागलपुर क्षेत्र से आते थे।

76 साल के सदानंद सिंह पिछले कुछ दिनों से बीमार थे और आज उन्होंने पटना के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। सदानंद सिंह भागलपुर की कहलगांव विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते थे।

सदानंद सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने दुःख जताया है। नीतीश कुमार ने कहा, सदानंद सिंह के निधन से हम सभी दुःखी हैं। वे लोकप्रिय नेत, विधानसभा के अध्यक्ष, बिहार सरकार में मंत्री और विधानसभा में 9 बार सदस्य रहे हैं। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। हम सभी लोग उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि सदानंद सिंह आज हमारे बीच नहीं रहे, मैं अपने पिता और पार्टी की तरफ से उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। हमारा उनके साथ पुराना रिश्ता रहा है। इसलिए उनके हमारे बीच न रहने से कांग्रेस को तो क्षति हुई हैं साथ ही हमें भी यह खबर सुनकर दुःख हुआ है।


पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने उनके निधन पर दुःख जताते हुए कहा कि वे एक शून्य छोड़ गए हैं, जो कभी भर नहीं सकता है।