Breaking News

मोदी सरकार की सेना में बहाली की अग्निपथ योजना के खिलाफ बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन का विरोध प्रदर्शन

बिहपुर (भागलपुर) : चार साल के ठेके पर सेना में बहाली की योजना अग्निपथ के खिलाफ आहुत बिहार बंद को सफल बनाने के लिए शनिवार को बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के कार्यकर्ताओं ने शहीद फौदी मंडल स्मारक झंडापुर से बिहपुर के शहीद द्वार तक लंबा मार्च किया और अंत में सभा भी की।

इस मौके पर बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के सचिव अनुपम आशीष और गौरव पासवान ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार लगातार नौजवानों को छल रही है। 2 करोड़ रोजगार प्रति वर्ष देने का वादा करने वाली सरकार एक तरफ रोजगार के अवसर खत्म कर रही है, रिक्त पदों पर बहाली नहीं कर रही है तो दूसरी तरफ स्थायी रोजगार का ठेकाकरण कर रही है। अग्निपथ योजना के जरिए अब सेना में भी 4 साल के ठेका पर बहाली करने जा रही है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। यह राष्ट्रीय सुरक्षा, सेना और छात्र-नौजवानों के साथ मजाक है। केंद्र सरकार अग्निपथ योजना को अविलंब वापस ले।

बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के निर्भय और पांडव शर्मा ने कहा कि सेना में दो साल से बहाली रुकी हुई है। दो लाख के आसपास पद रिक्त हैं। केंद्र सरकार तमाम खाली पदों पर अविलंब स्थायी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करे और कोविड के कारण रुकी हुई बहाली में उम्र सीमा में छूट दे।

छात्रों के प्रदर्शन के साथ एकजुटता में पहुंचे सामाजिक न्याय आंदोलन, बिहार के गौतम कुमार प्रीतम ने कहा कि अग्निपथ योजना सेना के भगवाकरण व कॉरपोरेटीकरण की साजिश भी हो सकती है। इससे साफ तौर पर समाज का सैन्यीकरण होगा, जो खतरनाक होगा।

प्रदर्शन में प्रमुख तौर पर शामिल थे – अनुपम आशीष, गौरव पासवान, पांडव शर्मा, निर्भय कुमार, अमित, गौतम, पीयूष कुमार, अंकित कुमार, नकुल शर्मा, अनिश कुमार, राजा कुमार, बादल कुमार, देवराज दीपक, सुमित कुमार, बिट्टू ठाकुर, संतोष मालाकार, संजय पासवान, अखिलेश शर्मा, जीवन कुमार, सन्नी कुमार, दिलखुश कुमार, सौरभ कुमार, सूरज पासवान, रवि पासवान, अनंत कुमार, राकेश कुमार, छोटू कुमार, कुनैन, आदिल, नीतीश, मधुसूदन, शरुण, मित्तल सहित कई लोग मौजूद थे।