बिहार

भागलपुर : भागलपुर के बुनकरों के एक प्रमुख नेता और बिहार बुनकर कल्याण समिति के सदस्य अलीम अंसारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर मांग की है कि प्रस्तावित कोकून बैंक की स्थापना स्थल पर फिर से विचार किया जाए। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि बुनकर सेवा केंद्र एवं जिला उद्योग

सामाजिक न्याय आंदोलन के बैनर तले भागलपुर में सम्मेलन का आयोजन भागलपुर : सामाजिक न्याय आंदोलन, बिहार के बैनर तले आज भागलपुर के वृंदावन विवाह स्थल, लहेरी टोला में सामाजिक न्याय पर बढ़ते हमले के खिलाफ व जातिवार जनगणना की मांग को लेकर विशाल सम्मेलन आयोजित किया गया। बिहार-यूपी के दिग्गज राजनीतिकर्मी, बुद्धिजीवी व समाजकर्मी

Koo App पर तेज़ी से प्रसिद्धि बंटोर रहा है इंडिया काअपना खेल यानी कबड्डी Patna : आगामी 22 दिसंबर 2021 से शुरू होने वाले प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 से पहले इसकी सभी टीमें अपनी तैयारी में जुटी हुई हैं। आए दिन ये टीमें मेड-इन-इंडिया माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App पर खिलाड़ियों के फोटो-वीडियो डालकर रोमांच

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की शुक्रवार को तबीयत बिगड़ गयी जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया। रिपोर्ट के अनुसार, लालू प्रसाद यादव के तेज बुखार है और चक्कर आ रहा है, इस कारण उन्हें एम्स के इमरजेंसी में ले जाया गया।

बिहार में नालंदा जिले में एक शिक्षक के बैंक लॉकर में एक करोड़ का नकद और दो किलो सोना मिला है। हाइस्कूल के शिक्षक निरज कुमार के पास इतना धन मिलने की वजह अज्ञात है, वे भी यह नहीं बता पा रहे हैं कि यह सब उनके पास कहां से आया। इसके साथ ही कुछ अहम कागजात भी मिले हैं।

मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ राजेंद्र प्रसाद के बोधगया एवं पटना स्थित ठिकानों पर विशेष निगरानी इकाई ने छापेमारी की, जिसमें भारी मात्रा में नकदी बरामद की गयी। विशेष निगरानी इकाई ने उनके करीबी के लखनऊ स्थित ठिकाने पर भी छापेमारी की और वहां से भी नकदी जब्त की गयी है। डॉ राजेंद्र प्रसाद पर विशेष निगरानी इकाई ने जालसाजी और आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है।

जहरीली व अवैध शराब से कई जिलों में मौत को लेकर हाल के दिनों में आलोचना झेलने के बाद बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने राज्य में नई व्यवस्था लागू की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तय किया है कि जहां शराब मिलेगी, इसके लिए वहां के चौकीदारी और थानेदार जिम्मेवार होंगे। इसके साथ ही सीरियर अफसरों की जिम्मेवारी भी तय की जाएगी। मालूम हो बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है।

बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी में पत्रकार अविनाश झा उर्फ बुद्धिनाथ की जीवित जलाकर हत्या किए जाने के खिलाफ स्थानीय लोगों में व्यापक आक्रोश है। इस हत्याकांड के खिलाफ रविवार को बेनपट्टी में लोगों से सड़कों पर आपक प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग की। मृतक के भाई ने इस मामले की जांच जिला स्तरीय अधिकारी से नहीं कराने और डीआइजी या उससे उच्च स्तर के अधिकारी से कराने की मांग की है। पत्रकारों ने भी इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

पूर्णिया में शुक्रवार की देर रात जिला परिषद सदस्य रिंटू सिंह की हत्या किए जाने के बाद बिहार की नीतीश कुमार सरकार की मंत्री लेसी सिंह विवादों में आ गयी हैं। मृतक रिंटू सिंह की पत्नी अनुलिका सिंह ने इस हत्याकांड में मंत्री लेसी सिंह के शामिल होने का आरोप लगाया है।

मधुबनी : बिहार के मधुबनी जिले में एक स्थानीय पत्रकार अविनाश झा उर्फ बुद्धिनाथ को जीवित जलाकर मारा गया। आरंभिक जानकारी के अनुसार, अविनाश को उसके द्वारा गड़बड़ियों की खबर प्रकाशित करने पर मारा गया है। वे एक न्यूज वेबसाइट से जुड़े थे। उनकी हत्या का शक स्थानीय अस्पताल माफिया पर है। अविनाश झा मधुबनी के