Breaking News

भाविना पटेल ने टोकियो पैरालंपिक में रचा इतिहास, टेबल टेनिस में जीता रजत पदक, देश में खुशी

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोकियो पैरालंपिक में इतिहास रच दिया है। भाविना पटेल ने जापान की राजधानी टोकिया में जारी पैरालंपिक में टेबिल टेनिस स्पर्धा में रजत पदक हासिल कर अपने देश का गौरव बढाया है।

Bhavina Patel.

टोकिया/अहमदाबाद : भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोकियो पैरालंपिक में इतिहास रच दिया है। भाविना पटेल ने जापान की राजधानी टोकिया में जारी पैरालंपिक में टेबिल टेनिस स्पर्धा में रजत पदक हासिल कर अपने देश का गौरव बढाया है। भाविना पटेल फाइनल स्पर्धा में चीन की झोउ यिंग से हार गयीं और स्वर्ण पदक से मात्र एक कदम दूर रह गयीं। उनकी इस उपलब्धि पर देश में खुशी का माहौल है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दी है।

 

उधर, गुजरात के मेहसाणा स्थित भाविना पटेल के घर पर जश्न का माहौल है। सड़कों पर आकर उनके परिवार के लोगों ने होली खेली और गुलाल लगाकर एक दूसरे का मुंह मीठा किया, साथ ही गरबा भी खेला।


भाविना पटेल की जीत पर भारतीय पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा है कि भाविना ने इतिहास रच दिया है और वो भी राष्ट्रीय खेल दिवस के दिन। मेरे लिए इससे बड़ी खुशी की बात क्या होगी कि एक महिला खिलाड़ी ने मेडल का खाता खोला है और वह महिला खिलाड़ी भी ऐसी जो व्हील चेयर का इस्तेमाल करती है।

भाविना पटेल के पिता हरसमुखभाई पटेल ने कहा है कि उनकी बेटी ने देश का नाम रोश किया है। वह मेडल नहीं लेकर आयीं, लेकिन हम रजत पदक से खुश हैं। वापस आने पर हम उसका भव्य स्वागत करेंगे।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भाविना पटेल को जीत पर बधाई दी है और कहा है कि आपके आसारण दृढ संकल्प और कौशल ने भारत को गौरवान्वित किया है। इस असाधारण उपलिब्ध के लिए आपको बधाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्होंने इतिहास रचा है और उनकी जीवन यात्रा प्रेरित करेगी व खेल के प्रति युवाओं को अधिक प्रेरित करेगी।

यह भी देखें