Breaking News

टीम इंडिया में एक साथ इन 6 खिलाड़ियों की छुट्टी, विराट की कप्तानी में खेले थे टी20 वर्ल्ड कप

स्पोर्ट्स डेस्क: अगले महीने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आयोजन होना है। कल बीसीसीआई (BCCI) ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (team india) का ऐलान कर दिया। पिछले टी-20 वर्ल्ड कप से लेकर अगले महीने होने वाले t20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया की टीम में काफी बदलाव आ गया है। इस बार टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) होंगे और कोच राहुल द्रविड़ हैं। इस टी20 वर्ल्ड कप में छह ऐसे खिलाड़ी खेलते नजर नहीं आएंगे जो पिछले टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी में खेले थे।

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishaan Kishan) पिछले t20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे। इस बार उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakraborty) को विराट कोहली की कप्तानी में t20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला था, मगर वह काफी फ्लॉप साबित हुए थे। इस बार वरुण चक्रवर्ती टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) को भी इस बार टीम में जगह नहीं मिली है।

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अपने बलबूते टीम इंडिया को कई मैच में जीत दिलाई है, लेकिन इस बार शार्दुल को टीम में जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भी इस टीम में जगह नहीं मिली है, उन्हें स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। वह पिछली दफा टीम के स्क्वाड में शामिल थे।

यह भी देखें