Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

महेंद्र सिंह धोनी को मिलना चाहिए भारतरत्न: मैथेमेटिक्स गुरू

0

- sponsored -

- Sponsored -

पटना: मैथेमेटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव ने केंद्र सरकार से मांग की है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। आरके श्रीवास्तव ने धोनी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा के बाद यह मांग की है। कबाड़ की जुगाड़ से अनोखे अंदाज में गणित पढाने वाले मैथेमेटिक्स गुरू फेम आरके श्रीवास्तव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

धोनी तुम बस एक खिलाड़ी नहीं हो सकते, तुम उस हर मिडिल क्लास लड़के को सपना देखने के काबिल बना गए जो सिर्फ एक सरकारी नौकरी तक ही सीमित था, उस क्षेत्र का तुमने प्रतिनिधित्व किया जहां हर गली में टैलेंट है लेकिन कोई माँ बाप अपने बच्चें को बैट पकड़ करके फील्ड में नहीं जाते देख सकता था, ब्लकि किताब- कॉपी लेके पढ़ने देखना चाहता था, लेकिन तुम थे जो उदाहरण के तौर पे इस्तेमाल होते थे कि हमको धोनी बनाना है, छोटे शहर से निकलकर देश का गौरव पूरे विश्व में बढाने वाले रियल हीरो हो आप।

- Sponsored -

भारत रत्न भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है। ये सम्मान राष्ट्रीय सेवा के लिए दिया जाता है, इन सेवाओं में कला, साहित्य, विज्ञान, सार्वजनिक सेवा और खेल शामिल हैं। धोनी दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं। इसमें 2007 में टी-20 विश्व कप, 2011 में एकदिवसीय विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी शामिल हैं। धोनी ने शनिवार शाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की, उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मुझे अब रिटायर्ड समझा जाए।

इसी बीच, देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा – पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का भारतीय क्रिकेट में योगदान व उनका उम्दा प्रदर्शन को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उनकी कुशल कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने कई मौकों पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा की एक युग का अंत हो गया। धोनी के सन्यास से, स्वाभाविक है हम सबको दुख होगा, लेकिन उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अपनी अमिट छाप छोड़ दी है, हम उनके सदैव प्रशंसक रहेंगे, उन्हें हमारी हार्दिक शुभकामनाएं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -