Breaking News

सम्मान : भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर के नाम पर इंग्लैंड में होगा स्टेडियम

लंदन : इंग्लैंड में भारतीय क्रिकेट को एक बड़ा सम्मान मिला है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के नाम पर इंग्लैंड के स्टेडियम का नाम रखा जाएगा। लीसेस्टर क्रिकेट ग्राउंड का नाम आज बदला जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है कि इंग्लैंड में किसी स्टेडियम का नाम भारतीय क्रिकेटर के नाम पर रखा जा रहा हो।

 

मिली जानकारी के मुताबिक लीस्टर क्रिकेट का नाम गावस्कर के नाम पर रखने की मुहिम भारतीय मूल के सांसद रहे कीथ वाज ने शुरू की थी। वाज ने एक लंबे समय तक सांसद के रूप में लीस्टर का प्रतिनिधित्व किया है। वाज ने ही पहले पहल लीस्टर क्रिकेट के नाम को बदलकर सुनील गावस्कर करने की मुहिम शुरू की थी। वहीं, इंग्लैंड में मिल रहे इस खास सम्मान से गावस्कर भी काफी प्रसन्न हैं।

 

सम्मान को लेकर गावस्कर ने कहा, ”मैं काफी खुश हूं और सम्मानित महसूस कर रहा हूं, क्योंकि लीसेस्टर में एक मैदान का नाम मेरे नाम पर किया जा रहा है। लीसेस्टर में खेल को लेकर जबरदस्त समर्थन है। यह मेरे लिए वास्तव में एक बड़ा सम्मान है।” वहीं, कीथ वाज ने कहा, ”वह सम्मानित और रोमांचित महसूस कर रहे हैं। गावस्कर दुनिया के महान क्रिकेटरों में से एक हैं। वह सिर्फ लिटिल मास्टर ही नहीं, बल्कि इस खेल के ग्रेट मास्टर भी हैं।”

 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन के आंकड़े पर पहुंचे सुनील गावस्कर : क्रिकेट जगत में ‘लिटिल मास्टर’ के रूप में मशहूर सुनील गावस्कर ने सात मार्च 1987 में टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने का कीर्तिमान हासिल किया था। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं। हालांकि, उनके बाद सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, जैक कॉलिस और ब्रायन लारा सहित कई बल्लेबाजों ने रनों के इस शिखर को छुआ।

यह भी देखें