Breaking News

झारखंड : सिमडेगा में छत्तीसगढ से आयी दो महिलाओं के बाल काटे, चप्पल से पीटा, भीड़ ने बचाया नहीं सिर्फ वीडियो बनाया

झारखंड के सिमडेगा जिले में दो महिलाओं के साथ मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी। छत्तीसगढ से आयी दो महिलाओं को स्थानीय महिलाओं ने ही चोरी के आरोप में न सिर्फ घेर लिया बल्कि उनके बाल काटे, चप्पल से उनकी पिटाई की और बुरा-भला कहा। यह सब तब उनके जब उनकी गोद में उनके मासूम बच्चे थे।

सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा जिले में दो महिलाओं के साथ मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी। छत्तीसगढ से आयी दो महिलाओं को स्थानीय महिलाओं ने ही चोरी के आरोप में न सिर्फ घेर लिया बल्कि उनके बाल काटे, चप्पल से उनकी पिटाई की और बुरा-भला कहा। यह सब तब उनके जब उनकी गोद में उनके मासूम बच्चे थे।

घटना सिमडेगा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बानाबीरा गांव की है। यहां रविवार को हाट लगा था। यह इलाका छत्तीसगढ सीमा से सटा है जहां छत्तीसगढ के जशपुर जिले के लोग भी आते हैं। जशपुर जिले की पताकेला बैगा कोना बगीचा की रहने वाली दोनों महिलाएं बतायी जा रही हैं। दोनों पीड़िताओं पर खरीदारी करने आयी तीन महिलाओं ने आरोप लगाया और उनके साथ बुरा बर्ताव शुरू कर दिया जिसके बाद धीरे-धीरे मौके पर भीड़ जुटती गयी। तीनों महिलाओं ने उन्हें बाहरी बताते हुए 600 रुपये चुरा लेने का आरोप लगाया।

हैरत की बात यह कि वहां जुटी भीड़ के लिए यह मानवीय संवेदना का विषय नहीं बल्कि एक तमाश मात्र था, तभी तो लोग वीडियो बनाते रहे। यह सर्वविदित है कि ऐसे वीडियो लोग अपने साथियों को वाट्सएप व अन्य माध्यमों से शेयर करते हैं।

सिमडेगा के एसपी डॉ शम्स तबरेज ने कहा है कि जिसने ऐसा गलती की है उस पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि आरोपी महिलाएं अभी पुलिस पकड़ से बाहर हैं। मामले की सूचना के बाद स्थानीय थाना प्रभारी मौके पर जाकर दोनों महिलाओं को थाना लाया और मामला दर्ज किया गया। इस मामले के वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की कोशिश हो रही है।

 

यह भी देखें