प्रीटि जिंटा 46 साल की उम्र में सरोगेसी से जुड़वां बच्चों की बनीं मां, सरोगेट चुनने की वजह अबतक अज्ञात

बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेस रही प्रीटि जिंटा ने गुरुवार, 18 नवंबर 2021 को एक ट्वीट के जरिए ऐलान किया कि वे और उनके पति जीन जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने हैं। प्रीटि जिंटा ने इसके लिए लोगों और अपनी सरोगेट का जिन्होंने उनके बच्चे को जन्म दिया उनका आभार व्यक्त किया। हालांकि अबतक प्रीटि जिंटा सरोगेसी की वजह नहीं बतायी है। मालूम हो कि भारत में सरोगेसी को लेकर अक्सर बहस होती रहती है और यह भी सवाल उठाया जाता है कि क्या यह अमीरों का पैसों के दम पर बिना जायज कारण के माता-पिता बनने का माध्यम है।

मुंबई : बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेस रही प्रीटि जिंटा ने गुरुवार, 18 नवंबर 2021 को एक ट्वीट के जरिए ऐलान किया कि वे और उनके पति जीन जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने हैं। प्रीटि जिंटा ने इसके लिए लोगों और अपनी सरोगेट का जिन्होंने उनके बच्चे को जन्म दिया उनका आभार व्यक्त किया। हालांकि अबतक प्रीटि जिंटा सरोगेसी की वजह नहीं बतायी है। मालूम हो कि भारत में सरोगेसी को लेकर अक्सर बहस होती रहती है और यह भी सवाल उठाया जाता है कि क्या यह अमीरों का पैसों के दम पर बिना जायज कारण के माता-पिता बनने का माध्यम है।

मालूम हो कि अबतक बॉलीवुड की कई बड़ी हस्ती सरोगेसी के जरिए माता-पिता बने हैं, जिनमें शाहरुख खान-गौरी खान, आमिर खान-किरण राव, शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा, सलमान के छोटे भाई सोहेल खान व उनकी पत्नी, करण जौहर, जितेंद्र के अभिनेता बेटे तुषार कपूर व बेटी एकता कपूर शामिल हैं। करण जौहर,एकता कपूर व तुषार सिंगल पेरेंट हैं।

प्रीटि जिंटा के आज के ऐलान के बाद इस बात की संभावना मजबूत है कि देश में एक बार फिर सरोगेसी पर बहस छिड़े। हालांकि अधिक उम्र की वजह से गर्भधारण में कई दिक्कतें होती हैं और वह चुनौतीपूर्ण होता है। प्रीटि जिंटा ने पांच साल पहले खुद से 10 साल छोटे जीन से शादी की थी। जीन अमेरिकी हैं।

प्रीटि जिंटा ने आज ट्वीट किया, मैं सभी साथ आज सबसे बड़ी खुशखबरी साझा करना चाहती हूं। जीन और मैं बेहद खुश हैं और हमारा दिल आभार और प्यार से भरा है, क्योंकि हम अपने जुड़वा बच्चों जय जिंटा गुडइनफ और जिया जिंटा गुडइनफ का अपने परिवार में स्वागत कर रहे हैं।

प्रीटि जिंटा ने अपने पति व दोनों बच्चों की ओर से भी सबका आभार व्यक्त किया है। उनके बच्चों में एक लड़का और एक लड़की है। हालांकि यह ज्ञात नहीं हुआ है कि वे पैदा हुए हैं। सामान्यतः ऐसे ऐलान जन्म के कुछ दिनों या कुछ सप्ताह बाद किया जाता है।

मालूम हो कि प्रीटि जिंटा ने खुद सलमान खान व रानी मुखर्जी के साथ एक फिल्म में सरोगेट मदर की भूमिका निभाई है। आज उनकी वास्तविक जिंदगी में उनके द्वारा निभाया गया किरदार कोई और है।

 

 

यह भी देखें