Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

सरयू राय की नयी पार्टी का आगाज़

धर्मेन्द्र कुमार तिवारी होंगे पार्टी के अध्यक्ष, किया ऐलान

0

- sponsored -

- Sponsored -

विधानसभा चुनाव 2019 में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर पूर्वी सीट से हरा कर विधायक बने  सरयू राय पार्टी बनाने जा रहें हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में सरयू राय ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था. मगर अब उन्होंने अपनी पार्टी बनाने का फैसला कर लिया है. साथ ही वे इसे राज्यस्तर पर विस्तार करेंगे.

हालाँकि, लोगों की भागीदारी तथा उनकी सक्रियता को देखते हुए ही पार्टी का विस्तार जिले व प्रखंड के स्तर पर किया जा सकेगा. बता दें, निर्दलीय चुनाव जीतने के बाद विधायक ने जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों की समस्याओं को देखते हुए एक संगठन बनाया था. जिसे ‘भारतीय जन मोर्चा’ का नाम दिया गया था. अब इसी संगठन को विधायक बतौर पार्टी का रूप देने जा रहे है. जिसे वे पूरे राज्य में विस्तार करेंगे.

- Sponsored -

- Sponsored -

जानकारी के अनुसार सरयू राय निर्दलीय विधायक हैं. इसलिए वें पार्टी में किसी पद पर नही रहेंगे. मगर वें पार्टी में मार्गदर्शक की भूमिका निभाएंगे. वहीं सामाजिक कार्यकर्ता व निकट सहयोगी धर्मेंद्र कुमार तिवारी को श्री राय ने पार्टी का अध्यक्ष बनाया है. इसके लिए नयी पार्टी के निबंधन व पार्टी चिन्ह के लिए चुनाव आयोग में दस्तावेज की तैयारी जारी है. वहीं बीते दिन बुधवार को विधायक आवास में ही पार्टी कार्यालय का विधि-विधान के साथ पूजन किया गया.

इस दौरान विधायक सरयू राय ने कहा कि पार्टी बना लेना आसान है, चलाना मुश्किल है. आगे कहा कि मैं किसी भ्रम में नहीं हूं. बड़ी मछली छोटी मछली को खत्म कर देती है. हम मुख्यधारा की राजनीति में आयेंगे, लेकिन अपने उसूलों के साथ. राष्ट्रवाद नहीं, राष्ट्रभक्ति की बात होगी. आजादी के बाद स्वच्छ व वैभवशाली राजनीति की बात करनेवाले दीनदयाल उपाध्याय से लेकर लोहिया-जयप्रकाश नारायण सहित दूसरी विभूतियां पार्टी के आदर्श होंगे. इसके साथ ही श्री राय ने बताया कि समय के साथ पार्टी का विस्तार किया जायेगा.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -