यूपी चुनाव : मोदी-योगी का यह फोटो हुआ वायरल, आदित्यनाथ ने लिखा – हम निकल पड़े हैं प्रण करके…

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी दो ऐसी तसवीरें ट्वीट की जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयीं। इस फोटो को खूब शेयर किया जा रहा है और इस पर लोग तरह-तरह की टिप्पणियां लिख रहे हैं।

नयी दिल्ली : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी दो ऐसी तसवीरें ट्वीट की जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयीं। इस फोटो को खूब शेयर किया जा रहा है और इस पर लोग तरह-तरह की टिप्पणियां लिख रहे हैं।

इन तसवीरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ एक-साथ लॉबी में चहल-कदमी करते हुए कुछ गंभीर मंत्रणा करते हुए दिखते हैं। एक तसवीर में पीएम मोदी का हाथ योगी के कंधे पर है और भारत में यह कहावत भी मशहूर है कि कंधे पर हाथ होना यानी किसी को किसी व्यक्ति का समर्थन हासिल होना।

मालूम हो कि नए साल के शुरुआत में उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है और भाजपा ने एक बार फिर योगी को चेहरे के रूप में प्रस्तुत किया है। गृहमंत्री अमित शाह ने यह कहा है कि 2024 में मोदी को फिर से पीएम बनाना है तो उसके लिए 2022 में योगी को फिर से उत्तरप्रदेश का सीएम बनाना होगा। देश के इस सबसे बड़े सूबे का चुनाव परिणाम बेहद अहम होता है।

कुछ माह पूर्व जहां योगी की केंद्रीय नेतृत्व से तल्खी की खबरें मीडिया में आ रही थीं, वहीं अब हर ओर से सुलह के संकेत मिल रहे हैं। योगी की कई मंचों पर पीएम मोदी ने तारीफ की है।

योगी ने पीएम के साथ अपनी तसवीर साझा करते हुए लिखा: हम निकल पड़े है प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके, जिद है एक सूर्य उगाना है, अंबर से ऊँचा जाना है, एक भारत नया बनाना है।

इस फोटो के वायरल होने के साथ ट्विटर पर पीक ऑफ डे भी ट्रेंड कर रहा है। यह तय है कि अब केंद्रीय नेतृत्व बहुत हद तक उत्तरप्रदेश में चुनाव की रणनीति के लिए योगी को फ्री हेंड देगा, हालांकि उसमें अमित शाह की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी।

यह भी देखें