Breaking News

रिम्स नहीं, होटवार जेल गए Lalu Yadav, 3 साल से अधिक की मिलेगी सजा

Lalu Yadav

सीबीआई कोर्ट से होटवार जेल जाते हुए लालू प्रसाद यादव

Ranchi: चारा घोटाला के अंतिम मामले में दोषी पाए जाने के बाद लालू यादव  (Lalu Yadav) को होटवार जेल जाना पड़ा। वे 5 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए हैं। राजद के कार्यकर्ता और लालू के समर्थक उनकी उम्र व सेहत को देखते हुए रिम्स भेजे जाने की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन लालू को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसका मतलब है कि लालू फिलहाल होटवार जेल में रहेंगे। बाद में सेहत के आधार पर रिम्स या किसी भी अन्य अस्पताल में लालू को भेजा जा सकता है, यह निर्णय कोर्ट का होगा। कोर्ट के फैसले के बाद लालू को बुलेट फ्रूफ गाड़ी में बिठाकर जेल ले जाया गया। उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

3 सालों से अधिक मिलेगी लालू (Lalu Yadav) को सजा
लालू यादव को दोषी पाए जाने के बाद भी उनकी सजा का ऐलान अभी नहीं हुआ है। सजा का ऐलान कोर्ट 21 फरवरी को करेगी। लेकिन यह बात तय है कि लालू यादव को 3 साल से अधिक की सजी दी जाएगी। लालू के अधिवक्ता ने बताया कि जिन लोगों को 3 साल से कम की सजा मिलती है, उन्हें ट्रायल कोर्ट का माध्यम से जमानत दे दी जाती है, क्योंकि उन्हें अपील करने का अधिकार है। लेकिन लालू को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसका अर्थ है कि लालू को कम से कम तीन साल से अधिक की सजा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें –
Lalu Yadav: चारा घोटाला के अंतिम मामले में भी दोषी करार, 21 को मिलेगी सजा

डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का था अंतिम मामला
बता दें कि लालू प्रसाद (Lalu Yadav) द्वारा चारा घोटाला से जुड़ा यह अंतिम मामला डोरंडा कोषागार से जुड़ा था। इसके पहले के चार मामलों में दोषी पाए जाने के बाद लालू ने सजा भी काटी और फिलहाल बेल पर बाहर हैं। अंतिम मामले में दोषी पाए जाने के बाद लालू और उनके समर्थकों की चिंता बढ़ गयी है। लालू की तबीयत को लेकर भी चर्चाएं हो रही हैं। लेकिन फिलहाल उन्हें राहत मिलती नहीं दिख रही है।