Breaking News

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने योगी और केन्द्र सरकार पर कसा तंज, कहा-बच्ची की अंतिम दर्शन से वंचित रहे घरवाले

रांची: हाथरस कांड (Hathras scandal) की गूंज पूरा देश से सुना. एक लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद अमानवीय व्यवहार (Inhuman behavior) ने पूरे भारतवर्ष को हिला के रख दिया. इसका असर केवल उत्तर प्रदेश में नहीं बल्कि झारखंड में भी देखने को मिला, जब कांग्रेसी नेता हाथरस कांड के खिलाफ रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका (Bapu Vatika) में धरना दिया और मौन सत्याग्रह किया.

सत्ता के मद में चूर है योगी सरकार

धरना समाप्त होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) ने उत्तर प्रदेश के योगी सरकार और केन्द्र में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहाकि आधी रात को शव को जलाकर बच्ची की आत्मा के साथ दुष्कर्म करने का काम योगी सरकार (Yogi Sarkar) और मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने किया है. एक बच्ची के दुष्कर्म के बाद हत्या हो जाती है. उसके शव का अंतिम दर्शन उसके माता पिता को भी नहीं कराया जाता. और सत्ता के मद में चूर होकर योगी सरकार ने रात को शव को जलाया.

 

सीबीआई तो मोदीजी का तोता

जब लड़की के साथ हुए अन्याय पर योगी सरकार का विरोध करते है तो नेताओं पर हमला किया जाता है. उनके साथ पुलिस धक्का-मुक्की करती है. सीबीआई जांच पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता तंज कसते हुए कहा कि सीबीआई (CBI) तो मोदीजी का तोता है. जिस वादे और नारे को देकर बीजेपी सत्ता में आई थी कि बहुत हुआ नारी पर वार, नहीं सहेगी अब अत्याचार, बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ. लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला.

कांग्रेस का सबसे बड़ा अस्त्र असहयोग आंदोलन

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव (Congress state president Rameshwar Oraon)  ने कहा कि कांग्रेस का सबसे बड़ा अस्त्र असहयोग आंदोलन और सत्याग्रह (Non-cooperation movement and Satyagraha) है. इसी की बदलौत गांधीजी ने स्वतंत्रता संग्राम जीता. सत्याग्रह मन बदल देता है. हमने योगी सरकार के मन को बदलने के लिए सत्याग्रह किया है. जिस तरह का रवैया योगी सरकार ने अपनाया है, उसका लोकतंत्र में कहीं भी स्थान नहीं है. घटना घटी थी, घटती रहती है, आज भी घटेगी और आगे भी घटेगी, लेकिन लोकतंत्र जिंदा रहना चाहिए.

यह भी देखें