Breaking News

डॉक्टर अजय कुमार ने मोदी सरकार पर साधा निशाना कहा- बीजेपी और हिटलर में कोई अंतर नहीं

रांची: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का दामन छोड़ कांग्रेस में लौटे. डॉक्टर अजय कुमार शनिवार को दिल्ली से रांची पहुंचे. उन्होंने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी और हिटलर में कोई अंतर नहीं है. मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि कृषि बिल(Agricultural bill), हाथरस कांड और बेरोजगारी (Unemployment) के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार अभी भी मौनी बाबा बना हुआ है।

मोदी सरकार हिटलर की राह पर

डॉक्टर अजय कुमार(Dr. Ajay Kumar) ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरी घर वापसी हुई है. बीजेपी और हिटलर एक समान हैं. हिटलर ने पहले मीडिया का सहारा लिया. फिर बाद में मीडिया को दबाया. केंद्र में मोदी सरकार (Modi government) हिटलर की राह पर चल रहा है. कृषि बिल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी दुष्प्रचार कर रही है कि बिल से किसानों को फायदा होगा. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार में 15 साल पहले ये कानून आया था. वहां के किसान की स्थिति क्या है, ये किसी से नहीं छिपा है. डॉक्टर कुमार ने कहा कि मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) का किसान पुणे में जाकर लीची बेचेगा क्या?

जेवीएम से हुई थी राजनीति पारी की शुरुआत
2011 में जेवीएम से राजनीति पारी की शुरूआत करने वाले आईपीएस से नेता डॉक्टर अजय कुमार(IPS leader Dr. Ajay Kumar) ने जल्द ही कांग्रेस की दामन थाम लिया. लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने एक बार फिर पाला बदलकर कांग्रेस को झटका दिया और आम आप पार्टी में शामिल हो गए थे. फिर एक साल आठ दिन बाद वे दोबारा कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) की सहमति के बाद पार्टी में उनकी वापसी हुई.

  • 2010 में राजनीतिक पारी की शुरुआत बाबूलाल मरांडी की पार्टी झाविमो से की. 2011 में जमशेदपुर लोकसभा से मध्यावधि चुनाव जीत गए. 2014 में पार्टी के टिकट पर फिर लड़े, हार गए.
  • 2014 में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाए गए. 17 नवंबर 2017 को प्रदेश अध्यक्ष बने. 2019 के लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद मचे बवाल के बीच 9 अगस्त को अध्यक्ष पद छोड़ दिया.
  • 2019 में अब कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के 41 दिन बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. काफी समय से ये माना जा रहा था कि डॉक्टर अजय दिल्ली जाना चाह रहे हैं.
  • 2020 डॉक्टर अजय ने कांग्रेस में वापसी के लिए सोनिया गांधी को पत्र लिखा. सोनिया ने इजाजत दे दी.इसके बाद पार्टी के सांगठनिक मामलों के प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने आदेश जारी कर दिया.