Breaking News

मोदी कैबिनेट से बाहर होने के बाद तृणमूल में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो, ममता बनर्जी के लिए करेंगे प्रचार

कोलकाता : राजनीति छोड़ने की घोषणा करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। इसके बाद उन्होंने कहा है कि वह बंगाल के लोगों की सेवा करने के लिए तृणमूल में आए हैं।

शनिवार अपराह्न के समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इसके बाद तृणमूल भवन में अभिषेक बनर्जी के साथ ही बाबुल सुप्रीयो मीडिया से मुखातिब हुए।

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि उन्होंने राजनीति छोड़ने की घोषणा मन से की थी और अब बंगाल के लोगों के लिए काम करने का मौका मन से हासिल किया है। सुप्रियो ने यह भी घोषणा की कि वह सोमवार को दीदी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी मुख्यमंत्री के साथ बात हुई है। उन्हें पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा का मौका देने का आश्वासन दिया गया है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी और अभिषेक बनर्जी पार्टी में उन्हें जो भी जिम्मेदारी देंगे उसका पालन करेंगे।

सांसद पद से देंगे इस्तीफा

बाबुल सुप्रियो ने इस बात की भी घोषणा की है कि वह सांसद के पद से भी इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि सांसद के तौर पर उन्होंने कोई खराब काम नहीं किया है। अब जबकि भाजपा छोड़ दी है तो भाजपा का सांसद पद पकड़कर रखने का अनैतिक काम नहीं करेंगे। वह सांसद का पद छोड़ देंगे। उन्होंने बताया कि मैंने मन से लोगों के लिए काम करने की कोशिश हमेशा की है और अब उस पर विराम लग गया था। ऐसा क्यों किया गया इसके पीछे कोई संतोषजनक वजह मुझे नहीं मिली थी।

उन्होंने कहा कि बंगाली के तौर पर बंगाल के लिए काम करने की इच्छा थीए इसीलिए अब तृणमूल में शामिल हुआ। अब मैं काफी उत्साहित हूं। उन्होंने बताया कि महज चार दिनों के भीतर उन्होंने पार्टी बदलने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने काम करने का मौका दिया हैए इसके लिए शुक्रिया।

केंद्रीय सुरक्षा भी छोड़ी

बाबुल सुप्रियो ने यह भी बताया कि अब जब वह भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़ चुके हैं तो उन्होंने अपनी केंद्रीय सुरक्षा छोड़ने की जानकारी भी दे दी है। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि तृणमूल में शामिल होना मेरे लिए बहुत बड़ा मौका है। यह क्या मौका है मैं नहीं बताऊंगा। समय पर पार्टी बताएगी।

ममता बनर्जी के लिए करेंगे प्रचार

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब बाबुल सुप्रियो से यह पूछा गया कि क्या वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए प्रचार करेंगे, तब उन्होंने कहा कि जरूर! उन्होंने कहा कि वैसे ममता दीदी को बाबुल सुप्रीयो के प्रचार की जरूरत नहीं है लेकिन अगर वह कहेंगी तो निश्चित तौर पर प्रचार करूंगा।

उल्लेखनीय है कि शनिवार अपराह्न के समय अभिषेक बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की उपस्थिति में बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ले ली है।

यह भी देखें