राजनीति

चंडीगढ : फिल्म अभिनेता व समाजसेवी सोनू सूद का परिवार कांग्रेस से जुड़ गया है। सोनू सूद एवं उनकी बहन मालविका ने सोमवार को मोगा में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की। इसके कुछ देर बाद सिद्धू एवं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने एक प्रेस कान्फ्रेंस कर सोनू सूद की

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी एवं उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी मिल कर अगले साल होने जा रहे उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। चुनाव में गठबंधन की संभावनाओं के मद्देनजर आज दोनों की बैठक हुई।

मायावती ने पंजाब चुनाव के लिए शिरोमणि अकाली दल से गठबंधन का ऐलान किया है। इससे बादल परिवार की पार्टी को दलित वोटों का लाभ हो सकता है, जिसका पंजाब की राजनीति में काफी अहम स्थान है...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के जयपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रविवार को कहा, यह देश हिंदुओं का देश है हिंदुत्ववादियों का नहीं है और आज इस देश में महंगाई, दर्द, दुःख है तो ये काम हिंदुत्ववादियों ने किया है। हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए। राहुल गांधी महंगाई हटाओ रैली को जयपुर में संबोधित कर रहे थे।

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने मुख्य विपक्ष कांग्रेस को माइनस कर विपक्षी एकजुटता की पहल की है। इस क्रम में दिल्ली प्रवास के दौरान कई नेताओं से मिली हैं और आज यानी बुधवार को उनकी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात होगी। इस मुलाकात का शिवसेना ने स्वागत किया है।

कांग्रेस नेता व पूर्व भाजपा सांसद कीर्ति झा आजाद का अब नया ठिकाना तृणमूल कांग्रेस हो सकता है। कीर्ति झा आजाद मंगलवार, 23 नवंबर 2021 को कांग्रेस छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। न्यूज एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि आज पूर्व क्रिकेटर कीर्ति झा आजाद तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी दो ऐसी तसवीरें ट्वीट की जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयीं। इस फोटो को खूब शेयर किया जा रहा है और इस पर लोग तरह-तरह की टिप्पणियां लिख रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की रविवार को दिल्ली में बैठक शुरू हुई। इस बैठक चुनावी राज्यों उत्तरप्रदेश, पंजाब आदि को लेकर रणनीति तय की जाएगी, इसके साथ ही भाजपा कार्यकारिणी की परंपरा के अनुसार देश के मौजूदा राजनीतिक, आर्थिक व सामजिक मुद्दों पर चर्चा किए जाने की संभावना है।

रांची : झारखंड की सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के एक विधायक रामदास सोरेन ने एक बड़ा दावा किया है। रामदास सोरेन ने कहा है कि उन्हें हेमंत सोरेन सरकार को गिराने के लिए प्रलोभन दिया गया। घाटशिला के झामुमो विधायक रामदास सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार को गिराने के उद्देश्य से उन्हें

क्या दुर्गा सोरेन व सीता सोरेन की बेटियां अपने सामाजिक संगठन के जरिए भविष्य में राजनीति की राह पर चलेंगी और अगर ऐसा करेंगी तो उनका रुख क्या होगा, यह अहम सवाल है, जिसका जवाब झारखंड वासी जानना चाहते हैं...