Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

कोझीकोड विमान हादसा : अबतक दो पायलट सहित 18 की मौत, देखें, तसवीरें जानें ताजा अपडेट्स

0

- sponsored -

- Sponsored -

Kozhikode Plane Crash

 

शुक्रवार, सात अगस्त 2020 को केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान लैंड करता हुआ रनवे से खाई में जा गिरा और दो टुकड़ों में बंट गया। विमान पर करीब 190 लोग सवार था। हादसे में अबतक दो पायल सहित 18 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग जिंदगी व मौत के बीच लड़ाई लड़ रहे हैं. इस बीच केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की है और सांत्वना दी है. राज्यपाल आरीफ मोहम्मद खान ने भी अस्पताल का दौरा किया. राज्यपाल व मुख्यमंत्री दोनों ने साथ में अस्पताल का दौरा किया.

वहीं, विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घटनास्थल का दौरा किया है. हादसे की दो तसवीरें सामने आयी हैं वे घटना की भयावतहता बताती हैं.

विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि विमान पर 190 लोग सवार थे, जिसमें 18 की जान चली गयी और 149 अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने कहा कि कि 23 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की स्थिति गंभीर है और उनमें तीन को वेंटिलेटर पर रखा गया है. उन्होंने कहा कि विमान का ब्लैक बाॅक्स बरामद कर लिया गया है. ब्लैक बाॅक्स के डेटा के विश्लेषण हादसे के असली कारणों की जानकारी हो सकेगी.

- Sponsored -

कोझीकोड हादसे के चश्मदीद सीआइएसएफ एएसआइ अजीत सिंह ने मीडिया को बताया है कि विमान हादसा कैसे हुआ और उसके तुरंत बाद राहत बचाव के लिए किया गया गया. अजीत सिंह ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान पारा मीटर रोड की ओर गिर गया. इसके बाद उन्होंने कंट्रोल रूम को सूचना दी.

राज्यपाल आरीफ मोहम्मद खान व मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की.

अजीत सिंह के अनुसार, हादसे के बाद गेंट नंबर को तुरंत खोला गया और लाइन मेंबर्स रेस्क्यू के लिए आ गए. जेसीबी से मलबे को हटाते हुए यात्रियों को निकलने का कार्य शुरू किया गया.

सीआइएसएफ के लोग यात्रियों को निकालने में जुट गए और घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया.

विमान दुबई से कोझीकोड आ रहा था. केरल के मुख्यमंत्री पी वियजन ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored