Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

स्पेशल सेल ने जैश के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार, कई वीआईपी थे निशाने पर

0

- Sponsored -

- sponsored -

दिल्लीः देश में अशांति फैलाने के कोशिश में लगे दो आतंकियों को गिरफ्तार (Two terrorists arrested) किया गया है. इनको दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को देर रात गिरफ्तार किया है. दोनों आंतकियों के पास से महत्वपूर्ण दस्तावेज और विस्फोटक बरामद (Explosive recovered) हुआ है. आंतकियों का तार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है. दोनों आतंकी जम्मू-कश्मीर के रहने वाले है. ये वॉट्सऐप के जरिए पाकिस्तान से जुड़े हुए थे.

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं दोनों आतंकी

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस विंग को संदिग्ध लोगों (Suspicious people) के मौजूद होने की खबर मिली थी. इसके बाद स्पेशल सेल ने इनलोगों पर नजर रखनी शुरु कर दी. सोमवार को देर पुख्ता सूचना होने के बाद कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया गया. ये  जम्मू-कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा के रहने वाले हैं. इनके पास संवेदनशील दस्तावेज,विस्फोटक, दो सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल (Two Semi Automatic Pistol) और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.

- Sponsored -

कई वीआईपी थे निशाना पर

आपको बता दें कि आतंकियों के नाम अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना बताया गया है. एक आतंकी बारामूला जबकि दूसरा कुपवाड़ा का रहने वाला है. इनके निशाने पर दिल्ली के महत्वपूर्ण स्थल (Important places) और वीआईपी थे. स्पेशल सेल के द्वारा दोनों से पूछताछ जारी है. अगस्त में भी दिल्ली पुलिस ने IS के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था.

ट्रेनिंग के लिए जाना चाहते थे पाकिस्तान

स्पेशल सेल के अफसरों ने आतंकियों का फोन चैक किया तो उसमें वॉट्सग्रुप में पाकिस्तानियों के नंबर मिले. ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाना चाहते थे. मोबाइल से जैश सरगना मसूद अजहर की वीडियो क्लिप भी मिली है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored