Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन का केस, राज्य सरकार को मिला एक सप्ताह का समय

0

- Sponsored -

- sponsored -

रांची : चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता के अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के द्वारा जेल मैनुअल उलंघन मामले में सुनवाई शुक्रवार को झारखंड उच्च न्यायालय हुई। इस मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में हुई। अदालत ने इस मामले में झारखंड सरकार को सभी कागजात दुरुस्त करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया।

- Sponsored -

इसके साथ ही अदालत ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख पांच मार्च निर्धारित की है। मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव द्वारा जेल मैनुअल का उल्लंघन किए जाने का मामला चर्चा में आया था। विपक्ष ने आरोप लगाया था कि झारखंड के सत्ताधारी गठबंधन का हिस्सा होने के कारण लालू प्रसाद यादव को जेल मैनुअल के विपरीत रिम्स में खुली छूट मिली हुई है। लालू प्रसाद यादव का कथित रूप से एक आडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे बिहार के एक भाजपा विधायक को एनडीए को सत्ता से गिराने के लिए विधानसभा अध्यक्ष चुनाव में राजद का समर्थन देने की बात कह रहे थे और इसके बाद महागठबंधन सरकार बनने पर मंत्री पद का आफर करते हुए सुने गए थे। यह आडियो बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने जारी किया था।

उस वक्त लालू प्रसाद यादव इलाज के लिए रिम्स अस्पताल में भर्ती थे और कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें डायरेक्ट बंगले में रखा गया था। हालांकि बाद में विभिन्न बीमारियों से पीड़ित लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स ले जाया गया था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored