Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

झारखंड : गुमला में एक ही परिवार के पांच की हत्या, भूमि विवाद या डायन बिसाही के बिंदु पर पुलिस जांच

0

- Sponsored -

- sponsored -

गुमला (Gumla, Jharkhand) : झारखंड के गुमला जिले के कामडारा प्रखंड में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गयी है। कामडारा प्रखंड के आमटोली पहाड़ गांव में यह घटना मंगलवार देर शाम या रात का होने का अंदेशा है और इसका खुलासा बुधवार सुबह तब हुआ जब दरवाजा खुला होने पर व परिवार के सदस्यों की कोई गतिविधि नहीं होने पर लोग घर के अंदर पहुंचे। लोगों ने दरवाजे पर ही परिवार की महिला सदस्य जोसफिना तोपनो का शव देखा। पुलिस जमीन विवाद व डायन बिसाही का संदेह दो अहम बिंदुओं के आधार पर मामले की जांच कर रही है। हालांकि अन्य बिंदुओं के आधार पर भी मामले की जांच की जानी है।

परिवार के मारे गये सदस्यों में 60 वर्षीय निकोदिन तोपनो, उनकी 55 वर्षीया पत्नी जोसफिना तोपनो, 35 वर्षीय बेटा विंसेंट तोपनो, 30 वर्षीया बहू सिलवंती तोपनो और पंांच साल का पोता अलबिन तोपनो शामिल हैं। इस घटना में विसेंट तोपनो की आठ साल की बेटी अंजला की जान इस वजह से बच गयी क्योंकि वह रांची में थी। अंजला रांची में अपनी मौसी के घर में रह कर पढाई करती है।

- Sponsored -

ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना बुधवार सुबह पुलिस को दी। पुलिस सामूहिक नरसंहार की जांच के लिए खोजी कुत्ता लेकर पहुंची। खोजी कुत्ता घटनास्थल से गांव के ही जोसेफ तोपनो के घर पहुंचा और वहां से दो टांगी बरामद किया गया। इसके बाद कुत्ता गांव के एक अन्य व्यक्ति भुसंडू तोपनो के घर पहुंचा और वहां से बसिला बरामद किया गया। पुलिस ने जब्त किए गए हथियारों को फोरेंसिंक जांच के लिए भेज दिया।

वहीं, पुलिस ने इस मामले में गांव के दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। बुधवार शाम शवों को पोस्र्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया गया। मृतक परिवार सब्जी बेचकर गुजारा करता था। गांव में पीएलएफआइ का भी प्रभाव है। हालांकि प्रथम दृष्टया इसके पीछे पीएलएफआइ की भूमिका होने की संभावना कम जतायी जा रही है।

गुमला के एसपी एचपी जनार्दन ने कहा है कि घटना की वजह आपसी विवाद हो सकता है। हालांकि अन्य बिंदुओं पर मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जब्त हथियारों को फोरेंसिंक जांच के लिए भेज दिया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored