Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

हेमंत सोरेन ने किया बीटोत्सव का उद्घाटन, अपने कॉलेज के दिनों की यादें ताजा हुई

- Sponsored -

- sponsored -

रांची: राजधानी स्थित बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान (बीआइटी), मेसरा में बीटोत्सव-2020 में रंगारंग कार्यक्रम का शुभारम्भ हो चुका है। महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा किया गया। 13 से 16 फरवरी तक तक चलने वाले इस महोत्सव को संस्कृति निदेशालय, पर्यटन विभाग, कला संस्कृति, खेल और युवा मामले मंत्रालय के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। बीटोत्सव 2020 का थीम “प्लास्टिक का प्लेग” है। इसके माध्यम से प्लास्टिक कचरे के प्रबंधन को प्रोत्साहित करना है। बीटोत्सव में करीब 45 प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। लोकप्रिय बैंड, मशहूर हस्तियां, कवि व अन्य कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ने संबोधित करते हुए बीआईटी में बीते दिनों की यादें ताजा की। उन्होंने कहा कि आज घबराया हुआ हूं, यहां मंच पर आकर ऐसा लग रहा है मानो प्रोफेसर ने क्लास में किसी विषय पर बोलने के लिए बुलाया है। कई बातें उमड़ रहीं हैं। खट्टी मीठी यादें हैं। बरबस वो भी याद आ रहें हैं, जिनका नाम सुनते ही हम अपनी राह बदल देते थे।

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

इसके अलावे उन्होंने संस्थान की प्रशंसा भी की। सीएम सोरेन ने कहा कि बीआईटी मेसरा का प्रबंधन, अनुशासन और स्टूडेंट्स का भविष्य उज्जवल है। देश की विभिन्न परीक्षाओं में झारखण्ड के छात्र छात्राएं बाजी मारती हैं। देश के युवाओं को दिशा देने का काम बीआईटी मेसरा कर रहा है। यहां पर पहले की अपेक्षा वक्त के साथ कोर्स का विस्तार हुआ है। सरकार का लक्ष्य शिक्षा की दिशा में कई मजबूत कड़ियों को जोड़ना है, जिसके लिए सरकार लगातार शिक्षाविदों की संपर्क में हैं, ताकि राज्य में बेहतर शिक्षा को दिशा दे सकें।

इसके बाद बीआईटी मेसरा के कुलपति ने मुख्यमंत्री को शाल ओढा कर व छात्र सुषाद्री ने उनकी प्रतिकृति भेंट कर सम्मानित किया। जिसके बाद हेमंत सोरेन के समक्ष तोशी एंड ग्रुप द्वारा गीत की प्रस्तुति एवं झारखण्ड के आदिवासी नृत्य और ड्रामा प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर बीआइटी मेसरा के वाईस चांसलर डॉ एस कोनार, रजिस्टार डॉ एपी कृष्णा, कार्यक्रम संयोजक कृति अभिषेक, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ ए के सिन्हा, एसोसिएट डीन डॉ विजया लक्ष्मी, डॉ अशोक शर्मा, डॉ विनोद कुमार निगम, बीआइटी के सैकड़ों छात्र छात्राएं व अन्य उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -