Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

बाल पत्रकारों से मिले सीएम हेमंत, कहा-गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सरकार प्रतिबद्ध

0

- Sponsored -

- sponsored -

रांचीः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) से बाल पत्रकारों ने मुलाकात किया. इस अवसर पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा (Quality education) के साथ हुनरमंद बनाने  की योजना पर राज्य सरकार कार्य कर रही है. ताकि भविष्य में बच्चों को रोजगार के लिए सघर्ष नहीं करना पड़े.

शिक्षा के साथ-साथ रोजगार की तलाश एक चुनौतीपूर्ण कार्य होता है. रोजगार नहीं मिलने पर कितने बच्चे अवसाद का शिकार हो जाते हैं. वहीं अगर हाथों में हुनर होगा तो व लोग खुद ही रोजगार (employment) का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं.

बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले

- Sponsored -

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार को बच्चों गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है. कोरोना महामारी (Corona epidemic) में पठन-पाठन का कार्य बंद है. ऐसे में बच्चों की शिक्षा बाधित ना हो इसके लिए राज्य सरकार प्रयासरत है. बच्चों के पाठयक्रम में 40 प्रतिशत की कटौती गई गयी. समय के अनुसार शिक्षा का महत्व बदल रहा है. इसलिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से बच्चे आच्छादित हों इस दिशा में सरकार कार्य कर रही है.

सीएम हेमंत सोरेन ने बताया कि बेटियों की शिक्षा (Education of daughters) को लेकर सरकार गंभीर है. जिस घर की बेटी पढ़ाती है तो आने वाले पीढ़ी भी सशक्त होती है. उन्होंने बाल पत्रकारों को तारीफ करते हुए कहा कि बच्चे के पाठयक्रम में बाल विवाह, बाल श्रम कानून (Child labor law) से संबंधित जानकारी भी होनी चाहिए. साथ इसकी जानकारी परिजनों को होनी चाहिए.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -