Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

रांची के एमिटी विश्वविद्यालय में बुधवार को रक्तदान शिविर लगाया गया

- Sponsored -

- sponsored -

रांची: एमिटी विश्वविद्यालय झारखंड में बुधवार को एडमिशन एवं मार्केटिंग टीम द्वारा एंजेल फाउंडेशन और रिम्स के सहयोग से रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में संस्थान के कुलपति प्रो (डॉ) रमन कुमार झा और रजिस्ट्रार प्रभाकर त्रिपाठी ने रक्त दान कर छात्रों को प्रोत्साहित किया।

- Sponsored -

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रिम्स के असिस्टेंट प्रोफेसर, उषा सरोज और एंजेल फाउंडेशन के संस्थापक अवनीत सिंह, को मोमेंटो प्रदान कर उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम में संस्थान के कुलपति ने कहा कि रक्त दान मनुष्यों का जीवन के प्रति संबंध को सम्पूर्ण और गहरा बनाता है, साथ ही दिमाग की क्षमता भी बढती है और साफ खून का निर्माण होता है ।

इसके अलावा संस्थान के निदेशक प्रोफेसर (डॉ) अजित कुमार पांडे ने कहा कि हर व्यक्ति को वर्ष में एक बार रक्त दान जरूर करना चाहिए ताकि उनके शरीर में नए सेल का निर्माण हो सके। कार्यक्रम में मौजूद संस्थान के रजिस्ट्रार प्रभाकर त्रिपाठी ने रक्त दान को पुण्य का कार्य बताया। इस कार्यक्रम में शिक्षको और करीब डेढ़ सौ से अधिक  छात्र-छात्राओं ने रक्तदान किया। अंत में रक्तदान शिविर आयोजित कराने और सभी को सम्पूर्ण भागीदारी देने के लिए सबका आभार व्यक्त किया गया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -