Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

विधानसभा उपचुनाव : दुमका और बेरमो विधानसभा उपचुनाव में 3 बजे तक 56 प्रतिशत मतदान

0

- sponsored -

- Sponsored -

रांची : राज्य में दो सीटों दुमका और बेरमो में विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election) के लिए मतदान जारी है. आपको बता दें कि सुबह सात बजे से मतदान शुरु हो गया था. मिली जानकारी के अनुसार दोपहर तीन बजे तक दुमका में विधानसभा सीट (Assembly seat in Dumka) पर 59.10 प्रतिशत मतदान हो चुका है. वहीं बेरमो विधानसभा सीट पर 56.30 प्रतिशत मतदान हुआ है. आपको बता दें कि दुमका सीट पर शाम पांच बजे तक मतदान होगा. वहीं बेरमो में शाम चार बजे तक.

Image

दोनों ही सीट पर एनडीए और यूपीए गठबंधन (NDA and UPA alliance) के बीच सीधा मुकाबला है. दोनों ही दल अपने-अपने जीत के लगातार दावा ठोक रहे हैं. आपको बता दें कि दुमका सीट से 12 प्रत्याशी और बेरमो सीट से 16 प्रत्याशियों की भाग्य की फैसला लोग ईवीएम द्वारा कर रहें हैं. कोरोना काल में हो रहा उपचुनाव को लेकर प्रशासन पुरी तरह सजग है. आने वाले लोगों को गाइडलाइन (Guidelines from voters) का पालन कराया जा रहा है. मतदाता शांति से अपनी-अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे है.

Image

सभी मतदाताओं द्वारा कोविड-19 से प्राप्त दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है. इसके लिए तीन लाइन लगाए हैं. जिसमें छह-छह फीट की दूरी पर गोल घेरा बनाया गया है. मतदान करने से पहले लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal screening) सुरक्षाबलों द्वारा किया जा रहा है. उसके बाद ही मतदाता अपनी मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

वहीं कई राज्य के नेता अपने ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से लोगों को मतदान करने की अपील कर रहे हैं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट कर कहा कि आज झारखंड में 2 सीटों पर उपचुनाव हैं, बेरोमो और दुमका की जनता से अपील हैं कि झारखंड की तरक्की, समृद्धि, खुशहाली और बेहतरी के लिए वोट दे.

- Sponsored -

जेएमएम विधायक सीता सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि दुमका एवं बेरमो विधानसभा की जनता से अनुरोध है मतदान आपका अधिकार है कोरोना महामारी के इस दौर में स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आज लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होकर राज्य के सर्वांगीण विकास में अपना योगदान दें

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने ट्वीट कर कहा कि पहले मतदान-फिर जलपान. दुमका और बेरमो विधानसभा की देवतुल्य जनता से मेरा आग्रह होगा कि अपने क्षेत्र के विकास के लिए और परिवारवाद पर कड़ा प्रहार करते हुए NDA के भाजपा प्रत्याशियों को कमल फूल का बटन दबाकर भारी मतों से विजयी बनाएं.

बीजेपी के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा कि सशक्त लोकतंत्र के लिए यह आवश्यक है कि प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करे. अपना व अपने राज्य के भविष्य का मार्ग प्रशस्त करने में आपका एक एक वोट महत्वपूर्ण है. दुमका,बेरमो और बिहार की जनता से अपील है कि अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए मतदान अवश्य करें.

वहीं खूटी के सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ट्वीट कर कहा कि आज बेरमो और दुमका उपचुनाव समेत देश के अनेक स्थानों पर वोट डाले जा रहे हैं. सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें. इस दौरान कोरोना का भी ध्यान रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही मास्क जरूर पहनें.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored