Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण के लिए जल्द बनाएंगे कानून, तैयारी शुरू : हेमंत सोरेन

0

- Sponsored -

- sponsored -

बोकारो : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण के लिए जल्द कानून बनेगा और इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गयी है। हेमंत सोरेन सत्ता में आने के बाद लगातार निजी क्षेत्र में आरक्षण के प्रावधान की बात करते रहे हैं। उनकी सरकार ने पिछली रघुवर दास सरकार की स्थानीय नीति को भी रद्द करने की बात कही है और कहा है कि वे नयी स्थानीय नीति बनाएगी।

- Sponsored -

सत्ताधारी झामुमो के अनुसार, अब ऐसी स्थानीय नीति तैयार की जाएगी जिसमें अनुसूचित व गैर अनुसूचित जिलों का विभेद नहीं रहेगा और तृतीय व चतुर्थ वर्गीय नौकरियां स्थानीय लोगों को मिलेगी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि मौजूदा सरकार में पहली बार रैयतों को उनकी जमीन वापस की गयी है। जेपीएससी के नियम बनाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की भावनाओं के अनुरूप फैसला ले रही है। उन्होंने कहा कि बंगाल के कई क्षेत्र वृहद झारखंड का हिस्सा रहे हैं और वहां झामुमो कार्यकर्ता सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारी यह तय करेंगे कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में झामुमो कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

पेट्रोलियम की बढती कीमतों व इस पर राज्य सरकार द्वारा वैट कम किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पहले केंद्र से यह पूछा जाना चाहिए कि वह टैक्स कब कम करेगा।

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored