Breaking News

ओडिशा में मालगाड़ी दुर्घटना में दो की मौत, स्टेशन भवन भी क्षतिग्रस्त

भुवनेश्वर : ओडिशा के कोरई रेलवे स्टेशन पर सोमवार की सुबह एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी। इस हादसे में स्टेशन भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया और रेल यातायात बाधित हो गया।

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने अपने बयान में कहा है कि ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत आने वाले कोरई स्टेशन पर आज सुबह एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 2 लोगों की मृत्यु हो गयी। मालगाड़ी के पटरी से उतरने से रेल लाइनें अवरुद्ध और स्टेशन भवन क्षतिग्रस्त हो गया। राहत दल ने मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किया। रेलवे के वरीय अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन हादसे में यात्रियों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों के लिए 1-1 लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों के लिए 25 हज़ार की मुआवजे की घोषणा की गयी है।

ओडिशा के मुख्यमत्रंी नवीन पटनायक ने कोराई में मालगाड़ी के पटरी से उतरने और 2 लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और पीड़ितों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।


मुख्यमंत्री कार्यालय ने अपने बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री ने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों के लिए पर्याप्त उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग मंत्री प्रमिला मलिक को घटनास्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा है।

यह भी देखें