एनडीटीवी के रिपोर्टर कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन

लखनऊ : हिंदी न्यूज चैनल एनडीटीवी के पत्रकार व रिपोर्टर कमाल खान का 61 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कमाल खान को लखनऊ में शुक्रवार की सुबह दिल का दौरा पड़ा जिससे उनकी मौत हो गयी। कमाल खान एनडीटीवी के लखनऊ ब्यूरो के हेड थे।

इससे पहले गुरुवार को उत्तरप्रदेश विधानसभा को लेकर उन्होंने रिपोर्टिंग की थी। कमाल खान अपनी शानदार रिपोर्ट और दिल को छू लेने वाले उसके प्रस्तुतीकरण के अंदाज के लिए जाने जाते थे। उनके परिवार में उनकी पत्न रुचि और बेटा अमन हैं।

उनके निधन पर पत्रकारिता जगत से जुड़े लोग व राजनेताओं ने भी शोक जताया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा है कि कमाल खान का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति है, ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें।


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी उनके निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि कमाल ने पत्रकारिता में सच्चाई एवं जनहित के मुद्दों को जीवित रखा।


बसपा अध्यक्ष मायावती, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, यूपी सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद सहित कई दूसरे राजनेताओं ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।

यह भी देखें