Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

तबलीगी जमात ने फैलाया कोरोना, छह की हो गयी मौत, 24 संक्रमित, मचा हड़कंप

162

- sponsored -

- Sponsored -

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग की. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि मरकज बिल्डिंग में मौजूद 24 लोग का कोरोना टेस्ट पाॅजिटिव आया था.


11 मार्च को दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर यह गाइडलाइन जारी की थी कि बाहर से आए लोगों की जानकारी सरकार को दें और मरकज में शामिल होने दुनिया भर से लोग आए थे. जमात का आयोजन यहां 13 से 15 मार्च के बीच हुआ था. इस दौरान एक साथ लोगों को जमा होने पर प्रतिबंध था. धारा 144 लागू थी.

जमात में करीब 200 विदेश नागरिक शामिल हुए, जो 12 से 15 देशों के नागरिक हैं.

- Sponsored -

- Sponsored -

नयी दिल्ली : दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात में शामिल होने पहुंचे हजारों लोगों में से छह की कोरोना से मौत हो गयी है. ये मौतें हैदराबाद में हुई हैं. आशंका है कि इस जमात में शामिल होने पहुंचे लोगों ने सैकड़ों दूसरे लोगों को कोरोना फैला दिया. तबलीगी जमात ने निजामुद्दीन की मसजिद में ऐसे समय में यह आयोजन किया जब देश में कोयराना वायरस को लेकर लाॅकडाउन घोषित है.

तबलीगी जमात के सदस्य मुशर्रफ अली ने दलील दी है कि यह बीमारी पूरी दुनिया में है, इटली में आप इसके लिए किसको जिम्मेवार ठहराएंगे. उन्होंने कहा यह किस आधार पर कहा जा रहा है कि एफआइआर दर्ज करो. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की सुनता कौन है, क्या पुलिस उनके अधिकार क्षेत्र में है. उन्होंने कहा कि हमको दुःख है. एक्शन लेना सरकार का काम है, लेकिन दंगों के वक्त कोई एक्शन नहीं लेता है.


दिल्ली में आयोजित मरकज में श्रीलंका, चीन, बांग्लादेश, नेपाल, पाकिस्तान सहित दुनिया के कई देशों के सैकड़ों जमातियों ने हिस्सा लिया था. दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके के जमातियांें में 1000 से अधिक लोगों को अलग-अलग जगह क्वारंटाइन करने के लिए रवाना किया गया है.


तब्लीगी जमात की शुरुआत मुसलिम धर्म के अनुयायियों में इस्लाम का प्रचार-प्रसार करने के लिए लिया गया था. इसका मुख्यालय भारत की निजामुद्दीन मसजीद है. यह सुन्नी मुसलमानों का संगठन है और 93 साल पहले इस्लाम के प्रचार के लिए इसकी स्थापना की गयी थी.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored