Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

छत्तीसगढ के सुकमा में बड़ा नक्सल हमला, 22 जवान शहीद, अमित शाह दिल्ली पहुंच करेंगे हालात की समीक्षा

0

- Sponsored -

- sponsored -

रायपुर/नयी दिल्ली : छत्तीसगढ के सुकमा जिले में बड़ा नक्सली हमला हुआ है, जिसमें 22 जवान शहीद हो गए हैं। हाल के सालों में यह सबसे बड़ा नक्सल हमला है। हमले में कई जवान घायल भी हुए हैं। वहीं, सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में कई नक्सली मारे भी गए हैं। जिस जगह पर सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई वहां से फंसे जवानों को सुरक्षित निकालने व सर्च अभियान की कार्रवाई जारी है।

वहीं, अपने चुनावी दौरे को बीच में छोड़ कर गृहमंत्री अमित शाह नयी दिल्ली लौट रहे हैं, जहां वे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात कर हालात का जायजा लिया है और केंद्र व राज्य के समन्वित प्रयास से इस चुनौती से निबटने का आश्वासन दिया है।

- Sponsored -

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को कुख्यात नक्सली हिडमा ने शनिवार को सुरक्षा बलों पर फायरिंग की थी। शनिवार सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक फायरिंग हुई थी। हालांकि फिर रात हो जाने की वजह से कोई जानकारी नहीं मिली। हिडमा के दस्ते ने सुरक्षा बलों पर राॅकेट लांचर से हमला किया था, जिसमें कई हताहत और कई घायल हुए।

रविवार सुबह चलाए गए सर्च ऑपरेशन में 22 जवानों के शव मिले और कई घायल अवस्था में मिले। सुरक्षा बल के जवान हेलीकाॅप्टर से ऑपरेशन चला रहे हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भी काफी क्षति हुई हैं और जानें गयीं हैं। शाह ने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि जवानों का खून व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सलियों के खिलाफ मजबूती से हमारी लड़ाई जारी रहेगी और हम इसे परिणाम तक ले जाएंगे।

मुठभेड़ सुकमा व बीजापुर जिले की सीमा पर हुआ। बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने पुष्टि की है कि सुकमा में हुए नक्सली हमले में 22 सुरक्षा कर्मियों की जान चली गयी है।

न्यूज एजेंसी एएनआइ ने सीआरपीएफ सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों से दो दर्जन से अधिक हथियार लूट लिए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -