Breaking News

रहस्यमय रोग से नालंदा में दो बच्चों की मौत, दर्जनों लोग आक्रांत, बीमारी का पता लगाने की मांग

बिहार के नालंदा जिले के इस्लामपुर थाना क्षेत्र में रहस्यमय बीमारी फैल जाने से दो बच्चों की मौत हो गयी और दर्जनों लोग आक्रांत हो गए है। इस्लामपुर प्रखंड के समाजसेवी कमलेश प्रसाद बताते हैं कि ग्रामीण इलाकों में इस रहस्यमयी रोग का पता नहीं लग पा रहा है।

प्रतीकात्मक फोटो।

बिहारशरीफ : बिहार के नालंदा जिले के इस्लामपुर थाना क्षेत्र में रहस्यमय बीमारी फैल जाने से दो बच्चों की मौत हो गयी और दर्जनों लोग आक्रांत हो गए है। इस्लामपुर प्रखंड के समाजसेवी कमलेश प्रसाद बताते हैं कि ग्रामीण इलाकों में इस रहस्यमयी रोग का पता नहीं लग पा रहा है, जिससे लोग मौत के शिकार हो रहे हैं। बताया जाता है कि इस रोग की चपेट में आतासराय और उदयपुर गाँव के दो बच्चे की मौत शनिवार की सुबह हो गयी। मृतक आतासराय निवासी छोटे चौधरी का पुत्र अंशु चौधरी और उदयपुर गांव निवासी अजय मिस्त्री का पुत्र अंकित कुमार है।

स्थानीय चिकित्सक बताते हैं कि पहले बुखार से लोग पीड़ित होते हैं फिर धीरे.धीरे शरीर सुन हो जाता है और पल भर में ही रोगी की मौत हो जा रही हैद्यघटना की सूचना इस्लामपुर प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी को दी गई पर किसी तरह की सुनवाई नहीं हो सकी है और बच्चे की जान चली गईद्य

इस्लामपुर प्रखंड के समाजसेवी अजय मिस्त्री ने बताया कि उसके बच्चे को 3 दिन पूर्व बुखार लगा था उसका इलाज स्थानीय सामुदायिक अस्पताल में कराया गया फिर भी बुखार नहीं उतरा और शनिवार की सुबह उसके बच्चे की मौत हो गयी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने इस्लामपुर थाना पहुंचकर मामले की जानकारी संबंधित एक तहरीर जमा किया जिसमें रहस्यमई बीमारी से मौत हो जाने की पुष्टि की गयी। लिखित आवेदन के स्वरूप इस्लामपुर के थाना अध्यक्ष अपने दल बल के साथ अस्पताल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया। इधर घटित घटना से आक्रोशित मृतक के परिजनों ने अस्पताल में ही चिकित्सा पदाधिकारी को एक आवेदन देकर मुआवजा दिलाने की मांग की। समाज के बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने जिला प्रशासन से इस रहस्यम रोग की उच्च स्तरीय जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।