Breaking News

चंदनकियारी में कोरोना वैक्सीन को लेकर नि:शुल्क मेगा कैंप का आयोजन

बोकारो: चंदनकियारी विधानसभा के सभी प्रबुद्धजन को कोरोना वैक्सीन का टीका लगे इसके लिए सोमवार को निःशुल्क मेगा कैम्प का आयोजन किया गया है। किसी भी अफवाह के झांसे में न आएं और अपना और अपने परिवार का टीकाकरण करवाएं। कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय टीका है। उक्त बातें चंदनकियारी विधायक सह पूर्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने सीएस अकैडमी चंदनकियारी में आयोजित मेगा कैंप के उद्घाटन समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्षों से पूरा विश्व मानव समाज की रक्षा के लिए संघर्ष कर रहा है। कोरोना जैसे बीमारी से देशवासियों को बचाने के लिए हमारे देश के वैज्ञानिकों ने दो टीके तैयार किये हैं, जो अरबो की संख्या वाले भारत को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

 

उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि चंदनकियारी का जो भी गांव शत- प्रतिशत टीका करवा लेते हैं वैसे गांव को ₹300000 रुपये, शत प्रतिशत टीकाकरण करवाने वाले पंचायत को ₹1000000 रुपये और शत- प्रतिशत टीकाकरण करवाने वाले अनुसूचित जाति / जनजाति वाले गांव को ₹500000 रुपये का नगद प्रोत्साहन राशि दिया जाएगा।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें। हमारे देश में बना टीका सुरक्षित है और इसका असर भी पूर्व में लगवाए गए लोगों पर देखने को मिला है।

उन्होंने सभी को सचेत करते हुए कहा कि देश में अब कोरोना वायरस का एक नया वेरिएंट डेल्टा प्लस ने अपना प्रकोप फैलाना शुरू कर दिया है। यह डेल्टा प्लस 24 घंटे में अपना असर दिखाने लगता है। ऐसे में खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित करने के लिए टीकाकरण जरूर करवाएं।

 

उन्होंने बताया कि रविवार को पूरे देश में करीब 31 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण करवाया गया है। जो पूर्ण रूप से सुरक्षित है और नि:शुल्क है।  उन्होंने कहा कि भारत सरकार का लक्ष्य है कि दिसंबर 2021 तक देश के सभी लोगों को टीके का दो डोज लगवा दिया जाएगा।

 

उन्होंने इस मेगा कैंप के लिए स्वास्थ्य विभाग, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद दिया। साथ ही सभी से आग्रह किया कि जो लोग टीका लगवा कर घर जा रहे हैं, वे दूसरों को भी प्रोत्साहित करें और उन्हें भी टिका केंद्र लाने का काम करें।

यह भी देखें