Breaking News

टीकाकरण अभियान में हर नागरिक दें अपना सहयोग: संजय सेठ

रांची: स्थानीय सांसद संजय सेठ ने रातू के तिगरा गाँव में ग्रामीणों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। इस दौरान सांसद के साथ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और ग्रामीण भी मौजूद रहे। मन की बात कार्यक्रम के बाद सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम से हमें अपने जीवन में, समाज में राष्ट्र के लिए बहुत कुछ करने की प्रेरणा मिलती है।

ऐसे कई कर्मशील नागरिकों से प्रधानमंत्री जी की बातचीत हमें भी अपने कर्म क्षेत्र में बेहतर करने की प्रेरणा देती है। कहा कि आज की मन की बात में प्रधानमंत्री जी ने न सिर्फ कोरोना से लड़ने बल्कि वैक्सीनेशन व इससे बचाव को लेकर आदिवासी समाज के कार्यों को सराहा है। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना से बचाव को लेकर जो भी उपाय ग्रामीणों के स्तर पर किए गए हैं, प्रधानमंत्री जी ने उसकी खूब सराहना की है।

यह गौरव की बात है कि झारखंड के भी कई ग्रामीण क्षेत्र खुद के नियमों से कोरोना से अछूते रहे। इनमें कई आदिवासी गांव है। ग्रामीण स्तर का खानपान, उनका रहन- सहन यह सब कोरोना से बचाव के लिए बहुत ही कारगर रहा। सांसद सेठ ने कहा कि कोरोना को लेकर चल रहे टीकाकरण अभियान का हिस्सा हम सब बने, यह प्रयास हमें करना चाहिए। कोरोना से चल रही लड़ाई में देश के हर व्यक्ति की भूमिका है।

चाहे ग्रामीण क्षेत्र हो या शहरी क्षेत्र। हर नागरिक अपनी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। श्री सेठ ने ग्रामीण युवाओं से आग्रह किया कि वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता अभियान चलाएं। गांव के लोगों को प्रेरित करें और उन्हें टीकाकरण केंद्र तक ले जाने में मदद करें। कहा कि शास्त्रों में कहे गए वनस्पतियों के गुणों को लेकर प्रधानमंत्री जी ने हमें पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया है। हमारे आस पास के वातावरण में जितनी भी वनस्पतियां हैं, सब अपने गुणों से परिपूर्ण हैं।

जरूरत है कि हम उनका संरक्षण और संवर्धन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में जिन्होंने भी इससे लड़ाई में समाज का सहयोग दिया है, उन सब के प्रति हमें आभार प्रकट करना चाहिए ताकि ऐसी कोई भी विपदा की घड़ी में देश का हर नागरिक एकजुट होकर विपदा को समाज से दूर करने में सहायक बने।

मौके पर परमेश्वर गोप, संजीव तिवारी, मुकेश मुक्ता, संजय महतो, शिवपूजन साहू, मनोज साहू, रघुनाथ महतो, बंधन महतो, मुरारी गुप्ता, प्रवीण सिंह, संजय महतो, सोमेश महतो विशेष रुप से उपस्थित थे।

यह भी देखें