Breaking News

कोरोना (COVID-19)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं। यह एक चिंता का विषय तो है लेकिन घबराने की बात नहीं है। पिछली लहर के मुकाबले इस बार की कोविड लहर में मृत्यु कम हो रही है और लोगों को अस्पताल जाने की ज़रूरत भी कम पड़ रही है। उन्होंने कहा, अभी हमारा दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है।

नयी दिल्ली : भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के एक लाख 41 हजार 986 नए मामले मिले हैं, जबकि देश में अबतक ओमिक्रोन 3071 मामले दर्ज किए गए हैं। ओमिक्रोन से अबतक 1203 लोग ठीक भी हुए हैं। भारत में ओमिक्रोन के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र, दिल्ली और कर्नाटक में हैं। इसके बाद

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण को लेकर गुरुवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर नए आंकड़े पेश किए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले 33 दिनों बाद देश में फिर से 10, 000 से ज़्यादा मामले रिपोर्ट होने शुरू हुए हैं। महाराष्ट्र और केरल में 10, 000 से ज़्यादा सक्रिय मामले हैं।

भारत की प्रमुख वैक्सीन निर्माता कंपनी भारत बायोटेक की कोशिशों को अगर सरकार की मंजूरी मिलती है तो जल्द ही देश में कोविड का बूस्टर डोज उपलब्ध हो सकता है, जिसकी जरूरत लगातार बतायी जा रही है। न्यूज एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि भारत बायोटेक ने अपने इंट्रानैसल कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज़ के लिए डीसीजीआइ को फेस 3 क्लीनिकल ट्रायल आवेदन दिया है।

नयी दिल्ली : देश के अलग-अलग हिस्सों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कोरोना वायरस का खतरा बढता नजर आ रहा है। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में ओमिक्रॉन का तीसरा मरीज मिला है। वह 34 वर्षीय युवक है और दक्षिण अफ्रीका से लौटा है। ध्यान रहे कि ओमिक्रोन के देश में पहले दो मरीज यहीं मिले थे।

भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कोरोना वायरस के दो मरीज मिले हैं। इनका पहचान कर्नाटक में की गयी है। बेंगलुरु महानगर पालिका द्वारा साझा किए गए ट्रैवल हिस्ट्री के रिकार्ड के अनुसार, ओमिक्रॉन से संक्रमित दो यात्रियों में से एक ने यूनाइटेड अरब अमीरात की यात्रा की है।

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट ने देश की चिंता बढा दी है। इसको लेकर रेलवे स्टेशनों व हवाई अड्डों पर जांच की जा रही है और पूरी चौकसी बरती जा रही है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन, डब्ल्यूएचओ ने बुधवार, तीन नवंबर 2021 को मेड इन इंडिया कोवैक्सीन को इमरजेंसी यूज लिस्टिंग के लिए मंजूरी दे दी।

नयी दिल्ली : भारत ने गुरुवार, 21 अक्टूबर 2021 को 100 करोड़ कोविड वैक्सीन का रिकार्ड बनाया। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश को विश्व समुदाय की ओर से बधाइयां मिल रही हैं। 100 करोड़वां वैक्सीन दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में दिया गया और इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं वहां

नयी दिल्ली : कोरोना टीकाकरण में छोटे राज्यों ने बड़ा काम किया है। हिमाचल प्रदेश, सिक्किम एवं केंद्र शासित दादरा और नगर हवेली देश के ऐसे पहले प्रदेश बने जहां की 100 प्रतिशत आबादी को कोरोना की कम से कम एक डोज दे दी गयी है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम के