Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

श्रीदेवी की आज है तीसरी पुण्यतिथि, देखिए दिवंगत अभिनेत्री की ये खूबसूरत तसवीरें

0

- sponsored -

- Sponsored -

मुंबई : दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की आज 24 फरवरी को तीसरी पुण्यतिथि है। आज ही के दिन के 2018 में दुबई में उनकी मौत हो गयी थी।

13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के मीनाम्पत्ति में जन्मी श्रीदेवी अपने समय से आगे की अभिनेत्री थीं।

उन्होंने गंभीर, ग्लैमरस व अल्हड़ हर तरह के किरदार को बखूबी अपने फिल्मी कैरियर में जिया। उन्होंने अपने कैरियर में बेहद चुनौतीपूर्ण किरदार को निभाया। अनिल कपूर, ऋषि कपूर, जितेंद्र जैसे अभिनेताओं के साथ उन्हें विशेष रूप से पसंद किया गया।

 

- Sponsored -

श्रीदेवी को उनके योगदान के कारण हिंदी फिल्मों का पहला लेडी सुपरस्टार कहा जाता है। उन्होंने मात्र 10 साल की उम्र में पहली बार जैसे को तैसा फिल्म में काम किया। फिर जूली व सोलहवां सावर में काम किया। उन्हें 1983 में जितेंद्र के साथ आयी फिल्म हिम्मतवाला से प्रसिद्धि मिली।

फिल्म सदमा में एक गंभीर कलाकार के रूप में वे स्थापित हो गयीं। इसके बाद श्रीदेवी की एक के बाद एक कई फिल्में आयीं जिससे वे इंडस्ट्री की शिखर अभिनेत्री बन गयीं। इसमें इन्कलाब, जाग उठा इंसान, नया कदम, मकसद, तोहफा, बलिदान, मास्टर जी, आखिरी रास्ता, नगीना, कर्मा, औलाद, जोशीले, मिस्टर इंडिया, राम अवतार, निगाहें, बंजारन, पत्थर के इंसान, लम्हे, खुदा गवाह, लाडला, जुदाई आदि शामिल हैं।

श्रीदेवी के बारे में कहा जाता है कि पहले उनका मिथुर चंक्रवर्ती से प्रेम संबंध था। हालांकि उन्होंने बाद में फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी की जिससे उनकी दो बेटियां – जाह्नवी कपूर व खुशी कपूर हैं। जाह्नवी अभिनेत्री भी हैं।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored