अंग्रेजी सीखने के लिए एक आसान किताब टेंस सिम्पलीफाइड, ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर भी उपलब्ध

टेंस सिम्पलीफाइड आयुषी खरे की चौथी पुस्तक है। आयुषी इसके पहले हमसफर और ख्वाहिश शीर्षक से दो किताबें लिख चुकी हैं। इन किताबों को पाठकों द्वारा काफी सराहा गया है।

अपनी पुस्तक टेंस सिम्पलीफाइड को दिखातीं लेखिका आयुषी खरे।

हिंदी और अंग्रजी के बीच की लड़ाई कई सालों से बरकरार है। आज भारत में हिंदी से ज्यादा अंग्रेजी को अधिक महत्त्व दिया जाने लगा है। चाहे नौकरी हो या शिक्षा अंग्रेजी का बोलबाला हर स्तर पर फैला हुआ है। आज मार्केट में अंग्रेजी की ऐसी कई बेहतरीन किताबें मौजूद हैं जो दावा करती हैं कि अंग्रजी भाषा सीखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है पर नामुमकिन नहीं। ऐसा ही एक किताब है टेंस सिम्पलीफाइड। जो मध्य प्रदेश की बैतूल की रहने वाली लेखिका आयुषी खरे द्वारा प्रकाशित की गयी है।

टेंस सिम्पलीफाइड आयुषी खरे की चौथी पुस्तक है। आयुषी इसके पहले हमसफर और ख्वाहिश शीर्षक से दो किताबें लिख चुकी हैं। इन किताबों को पाठकों द्वारा काफी सराहा गया है।

 

आयुषी ने हैंडबुक ऑफ इंग्लिश एजुक्टर लिखने के बाद टेंस सिम्पलीफाइड लिखी है। यदि आप अंग्रेजी सीखना चाहते हैं तो आयुषी की यह किताब काफी मदद करेगी। इस बुक में टेंस को आसान भाषा में समझाया गया है। टेंस के अलावा इस बुक में रोजमर्रा की जिंदगी में पूछे जाने वाले सवाल और वाक्य को शामिल किया है।

बुक में इंग्लिश में आमतौर पर इस्तेमाल होने वाले 500 वाक्यों को शामिल किया गया है जिनका हिंदी अनुवाद भी दिया गया है। 300 से ज्यादा प्रश्नवाचक वाक्य भी इस बुक में हैं। इस बुक से जानकारी हासिल कर आम जिंदगी में छोटे-छोटे वाक्य का अंग्रेजी में अनुवाद कर सकते हैं। आयुषी की यह बुक बाजार में बिकने वाले किसी भी स्पीकिंग कोर्स या टेंस की बुक से कहीं ज्यादा बेहतर है। यह किताब अंग्रेजी सीख रहे लोगों के लिए काफी लाभदायक साबित हो रही है।

आयुषी लेखिका के साथ-साथ शिक्षिका भी हैं। आयुषी की बुक टेंस सिम्पलीफाइड ई कॉमर्स वेबसाइट एमेजॉन, फ्लिपकार्ट पर पेपरबैक और किंडल पर उपलब्ध है। वहां से इस बुक को खरीद कर अंग्रजी भाषा आसानी से सीखा जा सकता है।

 

यह भी देखें